70 वर्षीय बुज़ुर्ग की गला रेतकर हत्या

चरखी दादरी बीती रात अज्ञात लोगों ने लांबा गांव निवासी एक दुकानदार  की तेजधार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक का शव खून से लथपथ अवस्था दुकान में पड़ा हुआ मिला। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया। गुस्साए ग्रामीणों ने दादरी – रोहतक मुख्य मार्ग को जाम करने का प्रयास किया।सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा घटनास्थल पर पहुंचे। गांव लांबा निवासी 70 वर्षीय रिसाल सिंह गांव के बस स्टैंड पर दुकान चलाता था। बीती रात को वह दुकान पर सो रहा था। देर रात अज्ञात हमलावरों ने रिसाल सिंह की गला रेतकर हत्या कर दी। सुबह एक ग्रामीण घूमने के लिए बस स्टैंड की तरफ गया तो उसने खून से लथपथ रिसाल सिंह का शव देखा। उसने इसकी सूचना गांव के सरपंच व अन्य ग्रामीणों को दी। कुछ ही देर में सैकड़ों ग्रामीण वारदात स्थल पर एकत्रित हो गए। सरपंच ने हत्या की सूचना बूंद कला पुलिस को दी।

 सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस ने निरीक्षण किया व परिजनों से पूछताछ की। परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से इंकार कर दिया तथा पोस्टमार्टम से पहले हत्या आरोपियों की गिरफ्तारी व गांव के बस स्टैंड पर पुलिस चौकी खोलने की मांग रखी। गुस्साए ग्रामीणों ने रोहतक दादरी मुख्य मार्ग को जाम करने का प्रयास किया मगर पुलिस ने उनको रोक दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष गांव के बस स्टैंड पर पुलिस चौकी खोलने व पोस्टमार्टम से पहले हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग रखी। एसपी ने जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के आश्वासन से संतुष्ट नहीं हुए तथा विधायक सोमवीर सांगवान को मौके पर बुलाने की जिद पर अड़ गए।

करीब 1 घंटे बाद विधायक सोमवीर सांगवान ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिजनों व ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बुधवार तक हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा बस स्टैंड पर अस्थाई पुलिस चौकी खोल दी जाएगी। विधायक सोमवीर सांगवान ने पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर बुधवार तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे ग्रामीणों के साथ रोड पर बैठ जाएंगे। विधायक के आश्वासन से ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिए तैयार हुए। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है जल्द ही हत्या के आरोपी पुलिस हिरासत में होंगे।

Leave a Comment