मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम किया लागू – प्रमोद विज

आज लघु सचिवालय में पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने एक बैठक को सम्बोधित करते हुए हाल ही में लागू नये रजिस्ट्री सिस्टम को भ्रष्टाचार मुक्त सिस्टम बताते हुए मुख्यमन्त्री मनोहर लाल की मुक्त कंठ से सराहना की। गौरतलब है कि काफी समय से पानीपत में रजिस्ट्री कराने को लेकर पानीपत की जनता में भ्रम बना हुआ था। ना केवल डीड राइटर्स बल्कि प्रॉपर्टी डीलर भी इसमें खामियां गिनवा रहे थे। जाहिर है विधायक प्रमोद विज ने जनहित से जुड़ी इस समस्या को गहनता से समझ कर स्वयं प्रयास किया और सभी संबंधित विभागों व उनके अधिकारियों को आमने-सामने बिठाकर खामियों को समझने व उसे दुरुस्त करने के प्रयास के तहत यह बैठक बुलाई।

जिसमें प्रॉपर्टी रजिस्ट्री के नए सिस्टम को लेकर व्याप्त भ्रामक धारणाओं बारे बैठक में तकनीकि रूप से सवाल जवाब किये गये। इस बैठक में नगर निगम आयुक्त सुशील कुमार, तहसीलदार कुलदीप सिंह, तहसील में काम करने वाले डीड राइटर्स, जनता की ओर से आए प्रतिनिधि व IT विभाग के अधिकारी मौजूद रहे । इस बैठक में अधिकारियों ने आमने-सामने बैठकर समस्याओं को समझा और उन तकनीकी बातों को भी प्रोजेक्टर स्क्रीन पर डिस्प्ले करके दिखाया गया। बैठक में डीड राइटर्स के सवालों व जिज्ञासाओं का तकनीकी अधिकारियों ने जवाब दिया और डीड राईटर्स की दो तीन जायज परेशानियों को नोट किया गया।

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि जो चीजें जिला प्रशासन ठीक कर सकता है वह जिला प्रशासन अपने स्तर पर ठीक करेगा अन्यथा जो सुझाव राज्य सरकार के अंतर्गत आते हैं उन्हें मुख्यमंत्री से मिलकर समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा ताकि पानीपत के नागरिकों की दिक्कतों को प्राथमिकता आधार पर ठीक किया जा सके।

प्रमोद विज ने कहा कि प्रॉपर्टी रजिस्ट्री का नया तकनीकी सिस्टम हरियाणा को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का एक बेहतरीन व अभूतपुर्व उपाय है जिसका श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जाता है । जिन्होंने अचूक सिस्टम लागू किया है जिससे प्रॉपर्टी खरीदने और बेचने वाला के साथ ना कोई धोखा हो सकेगा और ना ही उसकी प्रॉपर्टी की कोई और व्यक्ति गल्त तरीके से रजिस्ट्री करा पाएगा । यह सिस्टम ना केवल जनता के हक में है बल्कि इस से भ्रष्टाचार सदा सदा के लिए विदा हो गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *