पानीपत में सीएम मनोहर लाल प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने बीजेपी के कार्यालय का किया शिलान्यास

पानीपत 8 नवम्बर। (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज पानीपत पहुंचे जहां पर कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ की मौजूदगी में सेक्टर 13 /17 में हवन यज्ञ कर कार्यालय की नींव रखी । सीएम ने कहा कि आज के दिन हरियाणा के इतिहास में एक नया पन्ना जुड़ने जा रहा है। देश-दुनिया में पानीपत के वस्त्र उद्योग का डंका बजता है। जिला कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि पानीपत जिला में भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय खुलने जा रहा है, जिसके खुलने से पार्टी को मजबूती प्रदान होगी और भविष्य में आमजन के लिए सांझा कार्यालय बनकर तैयार होगा। सात जिले ऐसे हैं, जहां पर पार्टी कार्यालय बन चुके हैं और सात पार्टी कार्यालयों में कार्य निर्माणाधीन है। पानीपत प्रदेश का छठा ऐसा जिला है, जिसमें पार्टी कार्यालय का शिलान्यास हुआ है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के योगदान के बिना कुछ भी सम्भव नहीं है। इसलिए एक वर्ष में इसका निर्माण कार्य पूरा हो, इसके लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी मानकों पर खरा उतरें। पार्टी इकाईयों, जिला, मण्डल इत्यादि मोर्चों को मजबूत करें। इनका विश्लेषण करने के लिए पार्टी कार्यालय जरूरी है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय प्रत्येक जिला में बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्रस्ताव को सबके सामने रखा था कि जिला स्तर पर कार्यालय बनाने से आमजन को यह विश्वास होगा कि पार्टी घर से नहीं चलाई जा रही है। यह आमजन के बीच में बैठकर चलाई जा रही है। उन्होंने इसके लिए टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कोई भी कार्यालय कर्मभूमि के समान होता है। इतना भव्य कार्यालय पानीपत में बनेगा। उसी प्रकार से पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए इस साधना स्थली पर लोक कल्याण के कार्य किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपना सर्वश्रेष्ठ दूसरों को देना और उनका सर्वश्रेष्ठ लेना चाहिए। यही कार्य नेतृत्व की श्रेणी में आता है।
ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पुराने शास्त्रों में संघर्ष की गाथाएं गाई गई हैं । प्रजातंत्र में राजा को जनता के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करना पड़ता है। यह शासन भरत के समान होता है, जिन्होंने राम की खड़ाउ लेकर राज किया और उसी तरह जन प्रतिनिधि को जनता की खड़ाउ लेकर काम करना पड़ता है। इस काम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सार्थक करके दिखाया है कि किस तरह से 18-18 घण्टें काम करके विकास कार्यों को आगे बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने विधानसभा में जिस तरह से विधेयक पास कर महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की है। उससे महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा। कार्यक्रम में महिलाओं ने इसके लिए मुख्यमंत्री का फूल-मालाओं व चद्दर भेंट कर सम्मान भी किया। इसी तरह पंचायती राज में बीसी-ए को आठ प्रतिशत और अनुसूचित जाति को लोन के लिए 10 प्रतिशत की विशेष छूट देने के लिए भी विभिन्न प्रतिनिधियों नें सम्मानित किया।
करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया ने कहा कि पार्टी के विस्तारीकरण और कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए पार्टी कार्यालय खोले जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने देश के गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहरलाल का धन्यवाद किया। भारतीय जनता पार्टी की जिला अध्यक्ष डॉ0 अर्चना गुप्ता ने पार्टी की जिला इकाई की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का स्वागत करते हुए कहा कि पार्टी के इस भव्य निर्माण के लिये भाजपा परिवार को आगे बढ़ाने के लिए ऐसे प्रांगण की जरूरत थी। जिला स्तर पर पार्टी को आगे ले जाने के लिए सभी कार्यकर्ता इसमें बैठकर मंथन कर सकेंगे। इस मौके पर पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, मेयर अवनीत कौर, पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार, जिला परिषद की चेयरपर्सन आशु-सत्यवान शेरा , स्वच्छ भारत मिशन के वाइस चेयरमैन सुभाष चन्द्र, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष गजेन्द्र सलूजा, पार्षद लोकेश नांगरू, अशोक कटारिया, दुष्यंत भट्ट, दीपक सलूजा, पंकज शर्मा, प्रदीप उपाध्याय इत्यादि सहित भाजपा के सैंकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे। मंच संचालन भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष तरूण गांधी ने किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को जिला अध्यक्ष डॉ0 अर्चना गुप्ता ने बुक्के और चद्दर ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल व प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने यज्ञ हवन में पूर्ण आहूति के साथ शिलान्यास किया।

Leave a Comment