हरियाणा में कोविड संक्रमण में इजाफा , सेहत विभाग के अफसरों की बढ़ने लगी चिंता

एक बार फिर से हरियाणा में कोविड संक्रमण औऱ मरीज तेजी बढ़ रहे हैं। त्योहारी सीजन में कोविड मरीजों की संख्या में इजाफा होने के कारण सेहत विभाग के अफसरों की चिंता बढ़ने लगी है। खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में विभागीय आला-अफसरों के साथ में आने वाले एक दो दिनों के अंदर बैठक लेकर इस दिशा में चल रहे प्रयासों की समीक्षा करेंगे। इतना ही नहीं दिल्ली में बढ़ी रफ्तार और राज्य के एनसीआर वाले जिलों में असर को देखते हुए चुनौती के लिए एक्शन प्लान दोबारा से तैयार करने का निर्देश जारी हो गया है।

रोहतक में तैयार होगा क्रिटिकल केयर सेंटर

हरियाणा में खासतौर पर कोविड के गंभीर मरीजों के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने सौ बेड वाला एक विशेष अस्पताल रोहतक में तैयार रखने के लिए कहा था। इसे ट्रिपल सी अर्थात ( कोरोना क्रिटिकल केयर) को तैयार करने के लिए कहा था। लेकिन मरीजों की संख्या घटने औऱ रिकवीर दर 90 से ऊपर हो जाने के बाद में डाक्टरों ने राहत ली थी। जिसके बाद में कोरनटीन सेंटर,आइसोलेशन केंद्रों की संख्या कम कर दी गई थी। लेकिन एक बार फिर से लगातार मरीजों की संख्या त्याेहारी सीजन मे बढ़ गई है।

यह भी बता दें कि गत चार दिन पहले ही केंद्रीय गृह सचिव ने वीसी के जरिये ऍनसीआर और आसपास के जिलों के एसपी, डीसी समेत पड़ोसी राज्यों के आला-अफसरों से कोविड को लेकर चर्चा की थी। उन्होंने त्योहारी सीजन में बढ़ते हुए मामलों को लेकर चिंता जाहिर की और तीन माह और सतर्कता बरतने के लिए कहा है। मरीज बढ़ने की स्थिति में चुनौती से निपटने के लिए चल रहे अनलाक को समाप्त करने व लाक दोबारा से लगाने पर भी सभी का फीडबैक लिया जा रहा है। केंन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने त्योहारों के सीजन के दौरान कोविड और अन्य बीमारियों में वृद्धि होने की आशंका जतायी है। भल्ला के साथ में हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने भी अपना फीडबैक दिया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *