संगीता को लगी हल्दी, रस्म के बाद दोस्तों-रिश्तेदारों संग रातभर झूंमे बजरंग; दोनों आज लेंगे फेरे

चरखी दादरी- 25 नवंबर,2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट आज को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। पिछले कई दिन से दोनों परिवारों में तमाम रस्में जारी हैं। इसी बीच बलाली में संगीता की हल्दी की रस्म में तो सोनीपत में बजरंग के बान की रस्म में सभी ने खूब इंजॉय किया। बजरंग पूनिया मंगलवार देर रात तक दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ झूमते नजर आए।

बता दें कि मूल रूप से झज्जर जिले के गांव खूड्‌डन के और इन दिनों सोनीपत में रह रहे पहलवान बजरंग पूनिया और चरखी दादरी के बलाली गांव की संगीता काफी समय से एक-दूसरे से परिचित हैं। दोनों ने अपने दिल की बात परिजनों तक पहुंचाई, जिसके बाद परिजनों ने मिलकर उनके रिश्ते को शादी तक पहुंचाया। पिछले साल दोनों की शादी तय हुई थी। रोके की रस्म बजरंग के घर में निभाई गई थीं।

फिलहाल, दोनों पहलवानों के घर में शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। ये शादी सादे तरीके और बिना दहेज के होगी। समारोह में कोई नामी हस्ती भी नहीं पहुंचेगी और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी ही में शादी संपन्न होगी। शादी में दोनों सात नहीं, बल्कि आठ फेरे लेंगे।

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि सादे तरीके से शादी की जा रही है। कोरोना जैसी महामारी से लोगों को बचाना है, इसलिए कार्यक्रम को सीमित किया गया है। बजरंग ने कहा कि जिस तरह सभी लोगों ने कुश्ती के लिए आशीर्वाद दिया है, शादी के लिए भी हम दोनों को आशीर्वाद दें। ताकि हम देश के लिए मेडल भी जीते और आने वाला हमारा भविष्य उज्जवल रहे। बजरंग ने कहा कि शादी के बाद वह हनीमून पर नहीं जाएंगे, बल्कि टूर्नामेंट की तैयारी करेंगे। उधर, बजरंग के माता-पिता ने कहा कि दहेज में महज 1 रुपए लिया है, क्योंकि बेटी ही दहेज है।

वहीं संगीता के पिता महाबीर फोगाट का कहना है कि दोनों परिवारों की रजामंदी से सगाई पहले ही कर दी गई थी और दोनों परिवारों ने मिलकर सादगीपूर्ण तरीके से शादी समारोह करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता और बबीता फोगाट ने भी अपनी शादी में आठ फेरे लिए थे, आठवां फेरा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और बेटी को खेलाओ के तहत था और उनकी तीसरी बेटी संगीता भी इस परंपरा को बरकरार रखेगी और बजरंग के साथ आठ फेरे लेकर परिणय सूत्र में बंधेगी।

Leave a Comment