PM नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन को लेकर दी बड़ी जानकारी, इन राज्यों को होगा फायदा

26 नवंबर, 2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) जहां देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है वहीं कोरोना की वैक्सीन को लेकर भी रोज नयी-नयी खबरें सामने आती रहती है। वहीं पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशिल्ड वैक्सीन के प्रोडक्शन का काम और भी तेज कर दिया है। खबर है 28 नवंबर को सीरम इंस्टीट्यूट की तैयारियों को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे जाएंगे।

बताया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशिल्ड नामक वैक्सीन का इंडिया में तीसरे फेस का ट्रायल कर रही है वहीं इस वैक्सीन को बनाने वाली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्रेजनेका ने दूसरे देशों में तीसरे फेस का ट्रायल खत्म कर दिया है और वैक्सीन अप्रूवल के लिए यूके अथॉरिटी के सामने प्रपोजल भेजा है। बताया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कई लाख डोज तैयार कर ली है जैसे ही झंडी मिलेगी, सीरम इंस्टीट्यूट की यह वैक्सीन मार्केट में आ जाएगी। इन सब तैयारियों को देखने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट पर मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री के साथ बैठक की और इस बैठक के दौरान ही कोरोना के बढ़ते केस और वैक्सीन जैसे मुद्दों पर बात हुई। साथ ही उन्होनें बताया कि वैक्सीन प्राथमिकता के आधार पर किसे लगाई जाएगी, ये भी राज्यों के साथ मिलकर तय किया जाएगा। हर राज्य के सुझाव का इसमें बहुत महत्व होगा।क्योंकि उनको अंदाजा है कि उनके राज्यों में ये कैसे होगा।

Leave a Comment