मानहानि मामले को लेकर अदालत का सख्त रूख, इस दिन होगी सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया की पेशी

दिल्ली-28 नवंबर, 2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर चल रहे मानहानि के मामले में अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 3 दिसंबर को पेश होने का निर्देश दिया है। बता दें कि मानहानि मामला 2013 में विधानसभा चुनाव में AAP से टिकट के एक दावेदार ने दाखिल किया है। साथ ही अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार पांडे ने केजरीवाल, सिसोदिया और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव को 25 नवंबर को उस दिन के लिए पेशी छूट प्रदान करते हुए यह निर्देश दिया।

बता दें कि शिकायतकर्ता सुरेंद्र कुमार शर्मा के कानूनी उत्तराधिकारी योगेश गौड़ द्वारा दाखिल याचिका पर सुनवाई कर रही है। जिस दौरान सुरेंद्र कुमार शर्मा की मौत हो गई। जिसके बाद अदालत ने 25 नवंबर को केजरीवाल, सिसोदिया और यादव को पेशी से छूट देते हुए अगली सुनवाई 3 नवंबर को पेश होने का निर्देश दिया है। केजरीवाल और  सिसोदिया की ओर से अदालत को बताया कि उनकी ओर से पेश होने वाले अधिवक्ता कोरोना से संक्रमित हैं। इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 3 दिसंबर की तारीख तय की है।

दरअसल सुरेंद्र कुमार शर्मा ने शिकायत किया था कि 2013 में सिसोदिया और यादव ने उनसे कहा कि पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने उन्हें टिकट देने का निर्णय लिया है। इसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन पत्र भरा था लेकिन बाद में उन्हें चुनाव लड़ने से वंचित कर दिया गया।

Leave a Comment