राहुल-प्रियंका का मोदी पर वार, कहा – अहंकार में ‘जय जवान, जय किसान’ नारे की उड़ाई धज्जियां

दिल्ली- 28 नवंबर, 2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) दिल्ली की तरफ आने वाले किसानों का विरोध आक्रोशित होता जा रहा है. तो वहीं किसानों को रोकने के लिए अब सैनिकों का इस्तेमाल भी किया जा रहा है। साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों को रोकने के लिए सैनिकों के इस्तेमाल की आलोचना की है। उनका कहना है कि सरकार ने शास्त्री जी के ‘जय जवान, जय किसान’ नारे की धज्जियां उड़ाते हुए देश के किसानों और जवानों को आमने-सामने खड़ा कर दिया है।

इस दौरान राहुल गांधी ने किसान की सेना के जवान द्वारा डंडे से पिटाई करने की फोटो भी ट्वीट किया है। ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि किसान के खिलाफ खड़े हुए सैनिक की यह तस्वीर अत्यंत दुखद है। हमारा नारा तो ‘जय जवान, जय किसान’ का था लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया है। ये बहुत ही खतरनाक है।”
वहीं, प्रियंका वाड्रा ने भी केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में देश की व्यवस्था को देखिए। जब बीजेपी के खरबपति मित्र दिल्ली आते हैं, तो उनके लिए लाल कालीन डाली जाती है। मगर किसानों के लिए दिल्ली आने के रास्ते खोदे जा रहे हैं। दिल्ली किसानों के खिलाफ कानून बनाए तो ठीक, मगर सरकार को अपनी बात सुनाने किसान दिल्ली आए तो वह गलत।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *