हरीश शर्मा प्रकरण में अंजली से बात के बाद विज ने एसपी को रिलीव किया

पानीपत-29 नवंबर,2020(इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) पूर्व पार्षद हरीश शर्मा खुदकुशी मामले में आखिरकार प्रदेश सरकार ने पानीपत की एसपी मनीषा चौधरी को रिलीव करने के आदेश जारी कर दिए हैं। एक दिन पहले हरीश शर्मा की बेटी अंजली शर्मा ने प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज से फोन पर बात की थी। उन्हें अवगत कराया था कि एसपी मनीषा के रहते केस की जांच प्रभावित हो सकती है। इस पर विज ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द एसपी को रिलीव करेंगे।

बता दें कि इस मामले में निलंबित एसआइ बलजीत मलिक, इएसआइ महाबीर के साथ एसपी मनीषा पर भी आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज है। मनीषा चौधरी को चंडीगढ़ में ट्रैफिक एसएसपी ज्वाइन करना था। इसी बीच, पानीपत में हरीश शर्मा ने नहर में छलांग लगाकर खुदकुशी कर ली। उन्हें बचाने कूद दोस्त राजेश शर्मा की भी डूबने से मौत हो गई।

हरीश की बेटी अंजली ने आरोप लगाया था कि एसपी और पुलिसकर्मियों ने इतना प्रताड़ित किया कि पिता ने जान दे दी। मामला तूल पकड़ा तो अनिल विज ने जांच के लिए एसआइटी गठित की थी। एडीजीपी संदीप खिरवार के नेतृत्व में पुलिस जांच कर रही है। मनीषा चौधरी का डेपुटेशन रोक दिया गया था। अब जांच प्रभावित होने की बात उठने लगी तो उन्हें रिलीव करने का आदेश दे दिया गया। जांच प्रभावित करने की शिकायत आई थी

गृहमंत्री अनिल विज का कहना है कि उनके पास जानकारी आ रही थी कि एसपी मनीषा चौधरी जांच को प्रभावित कर सकती हैं। अंजली शर्मा ने भी शिकायत की थी। एसपी को रिलीव करने के आदेश जारी कर दिए हैं। क्या है मामला : पटाखे बेचने, पुलिस की वर्दी फाड़ने सहित 11 धाराओं में हरीश शर्मा, उनकी बेटी अंजली शर्मा सहित दस लोगों पर केस दर्ज हुआ था। हरीश शर्मा ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर खुदकुशी कर ली।

Leave a Comment