चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी ट्रैफिक मनीषा चौधरी ने किया ज्वाइन

चंडीगढ़-2 दिसंबर, 2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) हरियाणा कैडर कि 2011 बैच की आईपीएस मनीषा चौधरी ने मंगलवार को चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी ट्रैफिक एंड सिक्योरिटी का पद संभाला। इससे पहले आईपीएस मनीषा चौधरी पानीपत में सुप्रिडेंट ऑफ पुलिस तैनात थी।
आपको बता दें कि वह फिलहाल पानीपत के पूर्व पार्षद हरीश शर्मा की मौत के विवाद में गिरी हुई है। उनके चंडीगढ़ में एसएसपी यातायात का पद संभालने की राह में यह विवाद बाधा बन गया था। लेकिन मंगलवार सुबह उन्होंने सेक्टर नौ स्थित चंडीगढ़ पुलिस मुख्यालय में पदभार संभाल लिया है।
पदभार ग्रहण करने के दौरान आला अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। 2006 बैच के आईपीएस शशांक आनंद को 29 जुलाई को 3 वर्षीय कार्यकाल पूर्ण होने के बाद चंडीगढ़ से रिलीव कर दिया गया था। वर्तमान में ट्रैफिक एसएसपी का चार्ज हेड क्वार्टर और क्राइम ब्रांच आईपीएस मनोज कुमार मीणा को दिया गया है।
आपको बता दें कि चंडीगढ़ में ट्रैफिक एसएससी का पद हरियाणा कैडर के अधिकारी के लिए सुरक्षित रखा जाता है। इसलिए बीते दिनों हरियाणा सरकार की तरफ से 3 नाम भेजे गए थे। इसमें 2010 बैच के आईपीएस सुरेंद्र पाल सिंह, 2011 बैच के आईपीएस वीरेंद्र सिंह और मनीषा चौधरी का नाम शामिल था। इन तीनों अफसरों में से यूटी प्रशासन ने मनीषा चौधरी का नाम फाइनल कर गृह मंत्रालय को भेजा।

Leave a Comment