KYC वैरिफिकेशन के नाम पर चिकित्सा अधिकारी सेचिकित्सा अधिकारी से हजार रुपए की ठगी30 हजार रुपए

पानीपत- 5 दिसंबर, 2020 (इंडिया की दहाड़ ब्यूरो) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को ठगों ने 30 हजार रुपए का चूना लगा दिया। चिकित्सा अधिकारी के मोबाइल पर बैंक अकाउंट वैरिफिकेशन का मैसेज आया था। अकाउंट वैरिफिकेशन के लिए OTP डालने के बाद ठगों ने अकाउंट से तीन बार में 30 हजार रुपए निकाल लिये। पीड़ित ने मॉडल टाउन थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

न्यू शांति नगर के डॉक्टर तरुण माहला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कृषि के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल पर बैंक अकाउंट वैरिफिकेशन का मैसेज आया। मैसेज में दिये लिंक पर क्लिक करने के बाद पंजाब नेशनल बैंक की वेबसाइट खुली। जिसमें KYC वैरिफिकेशन के लिए नाम व पैन कार्ड का नंबर पूछा गया। यह जानकारी देने के बाद मोबाइल पर OTP आया। वैरिफिकेशन के लिए OTP डालने के बाद उनके खाते से तीन मिनट के अंदर 10-10 हजार रुपए कट गए।

बैंक को मैसेज भेजा, नहीं मिला जवाब
चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मैसेज में फ्रॉड होने की दशा में मैसेज करने के लिए एक नंबर भी दिया गया था। उन्होंने उस नंबर पर मैसेज किया, लेकिन जवाब नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर डेबिट कार्ड और UPI को ब्लॉक कराया।

 

Leave a Comment