आर्य कॉलेज में वर्ल्ड रेडियो डे के अवसर पर हुआ विस्तार व्याख्यान का आयोजन

शनिवार को आर्य पीजी कॉलेज के जनसंचार विभाग द्वारा वर्ल्ड रेडियो डे के अवसर पर विस्तार व्याख्यान का आयोजन किया किया गया। मुख्य वक़्ता के तौर पर मौजूद डॉ.जगदीश गुप्ता ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की यूनेस्को द्वारा घोषित हर वर्ष 13 फ़रवरी को पूरे विश्व में रेडियो दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने कहा की वर्तमान समय में रेडियो गाँव के साथ-साथ बड़े शहरों के लोगों की लाइफ़ लाइन बन गया है। आज जब लोग अपने घरों से निकलते हैं तो गाड़ी में बैठते ही FM रेडियो ऑन कर लेते हैं,रेडियो ही उनको शहर में लगे जाम,और शहर में कहाँ पर सेल लगी है किस थिएटर में कोन सी फ़िल्म लगी है,पल-पल में मेचों के स्कोर के विषय की जानकारी समेत थकान को दूर करने के लिए नए व पुराने गानों से हमारा मनोरंजन करता है।

उन्होंने बताया कि रेडियो के क्षेत्र में विद्यार्थियों के लिए रोजगार की अपार संभावनाएँ हैं।साथ ही उन्होंने यह बताया कि इसी तर्ज़ पर आर्य कॉलेज के जनसंचार विभाग द्वारा भी कॉलेज प्रांगण में “रेडियो प्रेरणा” को संचालित किया जा रहा है। रेडियो प्रेरणा पर कॉलेज के विद्यार्थी हर सोमवार को प्रात: 8:45 से 9:00 बजे तक कॉलेज में चल रही गतिविधियों से अवगत होते हैं,हर त्योहार पर रेडियो प्रेरणा पर स्पेशल कार्यक्रम भी विद्यार्थियों को सुनाए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि रेडियो प्रेरणा को इतने शानदार तरीक़े से संचालित करने के लिए जनसंचार के विद्यार्थी और प्राध्यापक प्रो.दिनेश गाहल्याण,प्राध्यापिका डॉ.रितु मडाड व संदीप जोशी बधाई के पात्र हैं।

विभाग की प्राध्यापिका डॉ.रितु मडाड ने प्राचार्य डॉ. जगदीश गुप्ता का विभाग में पहुँचने पर स्वागत कर आभार व्यक्त किया।इस अवसर पर जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.दिनेश गाहल्याण,प्राध्यापिका डॉ.रितु मडाड,संदीप जोशी व अंकित नारंग समेत अन्य स्टाफ़ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Comment