अब पानीपत शहर के पार्कों के रखरखाव के लिए नगर निगम RWO को करेगा भुगतान – प्रमोद विज

पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने इतिहास रचते हुए घोषणा की है, कि पानीपत शहर में उन पार्को के रखरखाव के लिए भुगतान किया जाएगा। जो रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन जिला उद्योग केंद्र से पंजीकृत हैं । ऐसी आसोसिएशन्स को 2 रूपये प्रति वर्ग मीटर प्रति माह के हिसाब से भुगतान किया जाएगा और यह राशि नगर निगम पानीपत हरियाणा सरकार की नीति के अनुसार भुगतान करेगी।

इसके तहत सेक्टर 12 मित्तल मेगा मॉल के पास ग्रीन पार्क रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को नगर निगम पानीपत 49752 रूपये प्रति माह का भुगतान करेगी । ओर यह भुगतान हरियाणा व पानीपत के इतिहास में पहला उदाहरण बनने जा रहा है।
प्रमोद विज ने कहा कि पार्को के रखरखाव ,माली के वेतन आदि के लिए रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के लोगों को दिक्कत आ रही थी। जिसे देखते हुए हमने यह व्यवस्था की है कि जो एसोसिएशन जिला उद्योग केंद्र में सोसाइटी एक्ट के तहत पंजीकृत होगी और यदि वह एसोसिएशन अपने क्षेत्र के पार्क के रखरखाव व देखभाल की जिम्मेदारी लेना चाहती है तो उसके रखरखाव पर आने वाला खर्च नगर निगम पानीपत चुकाएगा ।

पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज

ने कहा कि पार्कों का निर्माण तो आसान है लेकिन पार्कों को लंबे समय तक जीवित रखना बहुत कठिन कार्य है। इसके लिए पानीपत की जनता को आगे आना चाहिए । और पेड़ पौधों की रक्षा व पार्कों के संरक्षण के लिए यदि पानीपत शहर के किसी नागरिक को किसी भी प्रकार के सहयोग या मदद की आवश्यकता है तो वह विधायक कार्यालय में आकर विधायक से मिल सकते हैं और विधायक कार्यालय में पूर्व निगम अभियंता ( जिनका फोन न. 99963 – 00014 है नरेंद्र जिंदल ) से संपर्क कर इस बारे मदद प्राप्त कर सकते हैं।

निश्चय ही पार्को के रखरखाव व देखभाल के लिए इस क्रांतिकारी फैसले से पानीपत शहर में पार्कों की बदहाली ना केवल दूर होगी बल्कि जनता में पेड़ पौधों व पार्कों के संरक्षण के प्रति जागरूकता का भाव भी पैदा होगा । गौरतलब है कि पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज शहर के सर्वांगीण विकास को लेकर ना केवल बेहद चिंतित बल्कि संवेदनशील रहते हैं।

इस क्रम में आने वाले दिनों में जहां ओवर ब्रिज निर्माण , अंडरपास निर्माण, सड़कों के फोरलेन या ओवरब्रिज के विस्तारीकरण के विषय हों या रिफाइनरी नहर के साथ सड़क मार्ग को सुरक्षित बनाने का विषय हो पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज पूरी संवेदनशीलता से कार्य कर रहे हैं। और इससे शहर के लोगों में आशा की एक नई किरण देखने में आ रही है।

Leave a Comment