पानीपत शहर के विकास के लिए चार अंडरपास भारतीय रेलवे ने किए मंजूर : प्रमोद विज

 मार्च, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके अथक प्रयासों के परिणाम स्वरूप भारतीय रेलवे ने पानीपत को चार अंडर पास देने का विधिवत पत्र जारी कर दिया है। और इसके लिए नगर निगम पानीपत जल्दी ही आवश्यक औपचारिकता पूरी कर लेगा ।

रेलवे जल्दी ही इन चारों अंडरपास के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर देगी । उन्होने जानकारी देते हुए बताया कि हरी नगर से सिविल सचिवालय को जोड़ते हुए आयकर कार्यालय के पास पहला अंडर ब्रिज मंजूर हुआ है ।

दूसरा अंडर ब्रिज बिशन स्वरूप कॉलोनी विवर्स कॉलोनी शनि मंदिर के पास बनेगा जोकि बिशन स्वरूप कॉलोनी औद्योगिक एरिया वीवर्स कॉलोनी को जोड़ने का काम करेगा इसी तरह से असंध रोड अंडर पास को डबल किया जाएगा जिससे यह अंडरपास ईदगाह रोड मॉडल टाउन एरिया को शहर से जोड़ने का काम करेगा।

इसी प्रकार गोहाना रोड पर अंडर पास को डबल किया जाएगा जिससे 8 मरला शुगर मिल कॉलोनी से शहरी एरिया को जोड़ने का काम होगा। प्रमोद विज ने कहा कि चारों अंडर पास बनने के बाद पानीपत शहर के दोनों तरफ बसी आबादी का ना केवल समय बचेगा बल्कि जाम की स्थिति पर भी काफी हद तक काबू पाया जा सकेगा ।

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि उनका प्रयास है कि शहर की जनता को ज्यादा से ज्यादा कनेक्टिविटी मिले जिससे ना केवल कारोबार को लाभ पहुंचेगा बल्कि कामकाजी महिला व पुरुषों को भी इससे लाभ मिलना सुनिश्चित होगा। सबसे बड़ी बात यह है कि रेलवे ट्रैक के दोनो तरफ कनेक्टिविटी के अभाव में लगते जाम से मुक्ति भी मिलेगी ।

पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने इन अंडर पास की मंजूरी के लिए सांसद संजय भाटिया व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पानीपत के इंजीनियर्स व तकनीकी टीम का भी इसमें काफी योगदान रहा है ।

Leave a Comment