आर्य महाविद्यालय में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

 

-82 यूनिट हुआ रक्तदान, रक्तदाताओं ने दिखाया उत्साह

-रक्तदान है महादान, जरूरतमदों के जीवन को बचाकर मिलता है मन को सुकून: डॉ. जगदीश गुप्ता

पानीपत:

आर्य स्नात्तकोतर महाविद्यालय में शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में निफा संस्था व आर्य महाविद्यालय की एन.एस.एस.,एन.सी.सी. व यूथ रैड क्रॉस इकाई के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय के कॉन्फ्रैंस हाल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि भा.ज.पा. जिला अध्यक्ष, पानीपत डॉ.अर्चना गुप्ता, किन्नर समाज प्रमुख, पानीपत बेबी माई , करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया के सुपुत्र चांद भाटिया का कॉलेज प्रांगण पहुँचने पर निफा संस्था के पदाधिकारियों व प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने पटका व स्मृति चिन्ह भेंट कर जोरदार स्वागत किया। उन्होंने इस शिविर के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय एन.एस.एस.इकाई के समन्वयक प्रो.विवेक गुप्ता, डॉ.विजय सिंह व अन्य सभी स्टाफ सदस्यों को बधाई दी और रक्तदाताओं का आभार वयक्त किया।

प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता ने अपने संबोधन में बताया कि निफा संस्था द्वारा पूरे भारतवर्ष में लगभग पंद्रह सौ स्थानों पर 90 हजार युनिट रक्त एकत्रित करने का जो लक्ष्य गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड में नाम दर्ज करवाने के उद्देश्य से रखा गया है यह बेहद सराहनीय है। उन्होंने आह्वान किया कि हम सभी को मिलकर जरूरतमदों की सेवा में अपना योगदान देना चाहिए इससे हमारे मन को सूकुन भी मिलता है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय प्रांगण में इस तरह के आयोजनों का होना हमारे लिए गर्व की बात है। वहीं महाविद्यालय प्रबंधन समिति के प्रधान सुरेंद्र शिंगला ने प्राचार्य डॉ.जगदीश गुप्ता, अतिथिगणों व निफा टीम को इस पुनीत कार्य के लिए बधाई व शुभकानाएं दी और कहा कि हमें निरंतर मानवता की सेवा में अग्रसर रहना चाहिए।

डॉ.अर्चना गुप्ता ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से हमें मानवता के प्रति सेवाभाव की प्रेरणा मिलती है व हमें जरूरतमदों की सेवा का अवसर भी मिलता है। इस तरह के आयोजनों में सभी को एकजुट होकर अपना सहयोग करना चाहिए। उन्होंने रक्तदात्ताओं को बैच लगाकर प्रोत्साहित किया व उनके द्वारा मानवता की सेवा में किए जा रहे सहयोग की जमकर सराहना की।

बेबी माई ने संदेश दिया कि हमें मिलकर मानवहित में एक-दूजे का सहयोग करते रहना चाहिए। हमें अपने जीवन में मानव सेवा का मौका मिलता है तो यह हमारे लिए गर्व की बात है।

महाविद्यालय एन.एस.एस.इकाई के समन्वयक प्रो.विवेक गुप्ता ने सभी अतिथिगणों व निफा टीम का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से हमें मानव सेवा करने की प्रेरणा मिलती है। हम सभी को एकजुट होकर एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में पानीपत व आसपास के कई गावों से रक्तदाताओं ने भाग लिया। इस शिविर में 82 यूनिट रक्तदान हुआ है जो कि हम सभी के लिए गौरव की बात है। इस मौके पर रैड क्रॉस से डॉ.पूजा ङ्क्षसघल व उनकी टीम, निफा संस्था से विरेंद्र जैन, अमित जांगड़ा,मयंक, ललित, व महाविद्यालय से डॉ.संतोष टिक्कू, डॉ.हरविंद्र, डॉ.अनुराधा, प्रो.सतबीर, प्रो.मिनाक्षी, प्रो.प्रिया गुप्ता,प्रो.शिखा सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

 

Leave a Comment