‘मीडिया में एच.आर.की भूमिका’ विषय पर हुआ विस्तार व्याख्यान का आयोजन

-प्रिंट मीडिया में रोजगार की आपार संभावनाएं: डॉ.संतोष टिक्कू
पानीपत:
आर्य स्नात्तकोतर महाविद्यालय के जनसंचार विभाग व आई.क्यू.ए.सी सैल के संयुक्त तत्वावधान में ‘मीडिया में एच.आर.की भूमिका’ विषय पर विस्तार व्याख्यान का आयोजन करवाया गया। मुख्य वक्ता दीपक मलिक के महाविद्यालय प्रांगण पहुँचने पर उपाचार्या डॉ.संतोष टिक्कू, प्रो.सतबीर सिंह व प्रो.पंकज चौधरी ने स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया साथ ही विस्तार व्याख्यान के सफल आयोजन के लिए उन्होंने आई.क्यू.ए.सी सैल के समन्वयक प्रो.सतबीर सिंह और जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो.दिनेश गाहल्याण को बधाई दी और सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उपाचार्या डॉ.संतोष टिक्कू ने अपने संबोधन में कहा कि मीडिया क्षेत्र में एच.आर की अह्म भूमिका होती है। प्रिंट मीडिया में रोजगार की आपार संभावनाएं हैं। आज बदलते दौर में विद्यार्थी नई-नई तकनीकियां सीखकर इस क्षेत्र में अच्छे पद के साथ-साथ अच्छा वेतन भी पा सकते हैं।
मुख्य वक्ता दीपक मलिक ने कहा कि भले ही आज सोशल मीडिया और इलैट्ररोनिक मीडिया के प्रति लोगों का रूझान बढ़ रहा है लेकिन प्रिंट मीडिया के प्रति भी लोगों में पहले से भी ज्यादा विश्वास बढ़ रहा है। जनसंचार के विद्यार्थी प्रिंट मीडिया में अलग-अलग पदों पर कार्य कर अपने भविष्य में कामयाबी पर पहुँच सकते हैं। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को पावर प्वाइंट पर अपनी प्रस्तुति के माध्यम से समाचार पत्र में समाचार लिखे जाने से छपने व समाचार पत्र के वितरण तक की पूरी प्रक्रिया बारे में गहनता से जानकारी दी। विस्तार व्याख्यान के अंत में विद्यार्थियों ने वक्ता से अपने प्रश्रों को पूछा जिस पर वक्ता दीपक मलिक ने सुंदर तरीके से बारीकियों के बारे समझाते हुए विद्यार्थियों की जिज्ञासा को शांत किया। विस्तार व्याख्यान में कॉलेज के डॉ. सोनिया सोनी, डॉ.रजनी शर्मा, प्रो.अंजु मलिक, प्रो.रीतू मड़ाड, प्रो.संदीप, प्रो.कीर्ति, प्रो.हिना, प्रो.करिश्मा सहित अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Comment