सांसद संजय भाटिया व विधायक प्रमोद विज ने विकास कार्यों को लेकर जिला प्रशासन को दिए आवश्यक निर्देश

लघु सचिवालय उपायुक्त कार्यालय में सांसद संजय भाटिया व शहरी विधायक प्रमोद विज ने जिला प्रशासन की एक बैठक ली।
बैठक में उपायुक्त धर्मैन्द्र सिंह ,
नगर निगम उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ , चीफ इंजीनियर महिपाल सिंह , एलएनटी , पीडब्ल्यूडी, सिंचाई व पब्लिक हेल्थ के अधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहे । बैठक में बरसात के दिनो में शहर व नगर निगम क्षेत्र में जल भराव की समस्या को लेकर चिन्ता की गई व माॅनसून से पहले जल भराव से निबटने के आवश्यक उपायों को अमल में लाने पर बल दिया गया । जिसमें ड्रेन नंबर वन की समुचित सफाई व सफाई में अवरोधक बने अवैध कब्जों को हटाने बारे भी रिपोर्ट ली गई ।
जीटी रोड पर जंहा तंहा गाड़ियां पार्क करने के कारण उत्पन्न जाम पर चर्चा करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने और विकास कार्यों में तेजी लाने बारे अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए ।

बैठक में जीटी रोड के दोनों और सर्विस लेन पर यातायात का विस्तार करने बारे रूपरेखा बनाई गई । जिसके तहत जहां-जहां सड़क में गड्ढे हैं , ऊंचा नीचा लैवल है, इत्यदि कमियों पर विचार किया गया और सड़क को दुरस्त करने के लिए एलएनटी को जिम्मेदारी दी गई ताकि सर्विस लेन को मुख्य सडक का विस्तार देकर यातायात को सुचारू रूप दिया जा सके।
संजय चौक व गोहाना रोड पर ग्रेड सेपरेटर बनाकर एलिवेटेड हाईवे से दोनों सड़कों को जोड़ा जाए, इस बारे पीडब्ल्यूडी बी एन्ड आर को फिजिबिलिटी रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिए गए।
बस स्टैंड के पास व आर्य कॉलेज के सामने एलिवेटेड बस लेबाई ,पिलर्स के ऊपर खड़े किए जाएं ताकि ओवर ब्रिज से यात्रा कर रहे यात्रियों का ठहराव बस स्टैंड के दोनों साइड सुनिश्चित हो सके।
सांसद संजय भाटिया व विधायक प्रमोद विज ने बताया कि असंध रोड से बाल विकास तक रजबाहे पर सड़क बना दी गई है । इससे आगे लगभग 46 कब्जे हैं । सिंचाई विभाग के एक्स ई एन को ये कब्जे हटाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि दूसरे चरण में जाटल रोड से गोहाना रोड तक सड़क बनाई जा सके। इसके अलावा पब्लिक हेल्थ विभाग द्वारा दो जैटिंग मशीन सफाई के लिए खरीद करनी है। जिस पर अनुमानतः खर्च चौरासी लाख आएगा । यह दोनों जेट मशीन रिफाइनरी खरीद कर देगी। पब्लिक हेल्थ विभाग ने इसका एस्टीमेट बनाकर भेज दिया है। यही नहीं नहर के दोनों किनारे सड़क पर रेलिंग बनाई जाएगी। इसके लिए नगर निगम के चीफ इंजीनियर ने रिफाइनरी को एस्टीमेट बनाकर भेज दिया है । उम्मीद है कि जल्दी ही वेस्टर्न यमुना कैनाल पर बनी सड़क के दोनों साइड में रेलिंग लग जाएगी जिससे हादसों को रोका जा सकेगा। यही नहीं लड़कियों के लिए रिफाइनरी द्वारा एक अनाथालय बनाना प्रस्तावित है। जिसके लिए उपयुक्त स्थान और अनुमान का खर्च नगर निगम के जिम्मे लगाया गया है । नगर निगम ने ब्लाइंड स्कूल के पास इस बाबत एक स्थान प्रस्तावित किया है । जिस पर विचार किया जाएगा । विधायक प्रमोद विज ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि पानीपत शहर में पेयजल की व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए ताकि गर्मी के दिनों में सभी को पेयजल सुलभ हो सके।
इसके अलावा चार अंडर पास शीघ्र बनाए जाने पर भी गहन चर्चा की गयी। विधायक प्रमोद विज ने कहा कि शहर में अनेक ऐसे विकास कार्य हैं, जिनकी औपचारिकताएं लगभग पूर्णता की ओर हैं। ऐसे में जल्दी ही युद्ध स्तर पर पानीपत में विकास के कार्य शुरू हो जाएंगे ।

Leave a Comment