जिला उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने किया समालखा अनाज मंडी का दौरा।

उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को समालखा, बापौली की अनाज मण्डियों सहित सनौली और बबैल के खरीद केन्द्रों का दौरा किया और आगामी दो दिन में मौसम विभाग द्वारा बारिश के अनुमान के दृष्टिगत उठान में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही साथ उपायुक्त ने मण्डी में बोरियों के उठान के लिए बांके बिहारी ट्रांसपोटर्र को सीधे स्पष्ट तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शनिवार तक उनके कार्य में बोरियों के उठान को लेकर इस तरह की ढिलाई रही और काम में कोई भी प्रगति नही हुई तो उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।
डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने समालखा अनाज मण्डी में मार्केट कमेटी के कार्यालय में सभी सम्बंधित अधिकारियों से आवक और अब तक हो रहे उठान को लेकर  बैठक की और कहा कि उठान में तेजी लाए। कोई भी ठेकेदार अगर कौताही करता है तो इसकी रिपोर्ट करें क्योंकि गेंहू की फसल का काम लगभग 80 प्रतिशत तक हो चुका है और आगामी दिनों में बारिश की आशंका के चलते मण्डियों में तिरपाल इत्यादि की व्यवस्था भी रखे। उन्होंने यहां पर मण्डी का दौरा भी किया और आढ़तियों से भी बातचीत की।
आढ़तियों ने बताया कि अब मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल विगत कई दिनों से ठीक चल रहा है जिससे किसानों और आढ़ती दोनों की समस्याओं का हल हुआ है। उपायुक्त को अधिकारियों ने बताया कि मण्डी में सोनीपत जिला से भी गेंहू की आवक हुई है जिससे गेंहू काफी मात्रा में आया है। लिफ्टिंग भी कई दिनों से जोरों पर है। डीसी धर्मेन्द्र सिंह ने मण्डी के दौरे के बाद अनाज मण्डी में बनी अटल किसान मजदूर कैंटीन का भी दौरा किया और स्वयं सहायता समूह द्वारा चलाई गई इस कैंटिन के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। स्वयं सहायता समूह की ओर से मुकेश नामक महिला ने उपायुक्त को बताया कि वर्तमान में करीब 350 लोगों को खाना खिलाया जा रहा है। यहां पर 10 रूपये में सस्ता खाना दिया जाता है। उन्होंने खाना खा रहे विभिन्न लोगों से भी बातचीत की। उपायुक्त ने इसके बाद बापौली मण्डी का भी दौरा किया और वहां पर बांके बिहारी ट्रांसपोर्टर की ओर से उपस्थित ठेकेदार को कड़े शब्दों में कहा कि विभिन्न मण्डियों के आढ़तियों द्वारा उनकी शिकायतें प्राप्त हो रही है। वे शनिवार तक निर्धारित किए गए लक्ष्य के अनुसार उठान करवाएं अन्यथा उनका लाईसेंस ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। उपायुक्त ने सनौली और बबैल खरीद केन्द्रों का भी दौरा कर जायजा लिया।

Leave a Comment