Dera sacha sauda helping in time of corona

कोरोना मरीजों की मदद को आगे आए डेरा सच्चा सौदा के सेवादार

कोविड-19 से लड़ रहे कोरोना वॉरियरस को दिया जाएगा हर सहयोग।

पानीपत…. सन्नी कथूरिया।

वीरवार को डेरा सच्चा सौदा के रूहानी स्थापना दिवस की 73वीं और ‘जाम-ए-इन्सां गुरू की 14वीं वर्षगांठ मानवता भलाई कार्यों को समर्पित रही। देश में कैसा भी संकट आया हो हर तरह की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहने वाला डेरा सच्चा सौदा के सेवादार आज का कोरोना महामारी में भी दूसरों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं।

पिछले साल लाकडाउन के दौरान इन सेवादारों ने खाना बनाकर और कई परिवारों को एक-एक महीने का राशन देकर पूरा प्रशासन का सहयोग किया था।आज डेरा सच्चा सौदा के स्थापना दिवस पर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां क वचनों पर काम करते हुए जिला पानीपत की साध सगंत की ओर से लगभग 1000 जरूरतमंद परिवारों को कोविड रोकथाम किटें दी गई, जिसमे मास्क, सेनेटाइजर, एमएसजी बूस्ट (काढ़ा), विटामिन बी कॉम्पलेक्स और विटामिन सी टैबलेट शामिल थी।

साथ ही विभिन्न ब्लॉकों की साध-संगत ने 73वें स्थापना दिवस की खुशी में कोविड मरीजों की मदद के लिए 73000 किटें बांटी।

कोविड-19 से पहले कोरोना महामारी के नियमों का पालन करते हुए ऑनलाइन नाम चर्चा का आयोजन किया गया।नामचर्चा में पूज्य गुरु जी द्वारा भेजे गए ‘रूहानी पत्र को पढ़कर सुनाया गया।

रूहानी पत्र में पूज्य गुरु जी ने लिखा कि कोरोना महाबिमारी भयानक रूप से फैल रही है पर आप घबराए ना, बल्कि जो सरकार कह रही है, उस पर अमल करें।

हमने पहली चिठियों में जो बताया व अब जो बताने जा रहे हैं, उस पर पूरा-पूरा अमल करें जी। रोजाना सुबह के समय नीम व गिलोय टहनी पत्तों समेत 100-100 ग्राम कूटकर 2 लीटर पानी में डालकर उसकी भांप, 25 लम्बे-लम्बे स्वांस लेते-छोड़ते हुए या दो मिनट लें।

पत्र के माध्यम से पूज्य गुरु जी ने साध-संगत से आह्वान किया कि कोरोना मरीजों के लिए साध-संगत अपनी एंबुलेंस की सेवाएं प्रदान करें। पूज्य गुरु जी के रूहानी पत्र पर अमल करते हुए साध-संगत ने प्रण किया कि वे ‘कोरोना वॉरियरस डॉक्टर, नर्सें, पुलिस व एम्बुलेंस के ड्राइवरों को किन्नू, संतरा, नीम्बू पानी, व
फ्रूट बांटेंगे।

साथ ही कोरोना वॉरियरस को उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए सेल्यूट करेंगे और उनका पूरा सहयोग करेंगे।इस अवसर पर रमेश ढींगरा, कपिल, धर्मपाल, राजकुमार बठला, पप्पू बरेजा, राहुल लुंबा, सोनू, बलविंदर, बहन सुमन, उषा, सोनिया के साथ और भी साध संगत मौजूद थी।

Leave a Comment