प्रदेश का बजट आने वाले 25 सालों में प्रदेश के विकास की तेज गति का बनेगा आधार – मनोहर

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश का बजट न केवल अर्थव्यवस्था को शक्ति प्रदान करेगा, बल्कि आने वाले 25 सालों में हरियाणा के विकास को तेज गति प्रदान करने का भी आधार बनेगा। जिस प्रकार केंद्र सरकार ने इस साल के अपने बजट को अमृत बजट कहा है, उसी प्रकार हरियाणा के लिए यह वज्र बजट प्रस्तुत किया गया है।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मंगलवार को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की तरफ से कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित एक दिवसीय प्रदेशस्तरीय प्राकृतिक कृषि कार्यशाला में शिरकत करने से पहले जिलावासियों को 37.37 करोड़ रुपए के 3 प्रोजेक्ट की सौगात दी। इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, खेल मंत्री श्री संदीप सिंह, सांसद श्री नायब सिंह सैनी, विधायक श्री सुभाष सुधा मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सबसे पहले शाहबाद के राजकीय अस्पताल जिसकों अपग्रेड करके 100 बैड का अस्पताल बनाया गया है का विधिवत रुप से उदघाटन किया। गौरतलब है कि इस अस्पताल को 36 महीनों में पूरा किया गया है और इस पर 24 करोड़ 72 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया है।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने लाडवा के गांव बहलोलपुर में निर्मित राजकीय आईटीआई का उदघाटन किया। इस प्रोजैक्ट के निर्माण पर सरकार की तरफ से करीब 8 करोड 65 लाख रुपए का बजट खर्च किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने किरमिच में आधुनिकतम सुविधाओं से लैस राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल भवन का भी विधिवत रुप से उदघाटन किया। इस प्रोजैक्ट पर सरकार की तरफ से करीब 4 करोड़ 14 लाख की राशि खर्च की गई है।

इस मौके पर कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डा. सुमिता मिश्रा, महानिदेशक डा. हरदीप सिंह, बागवानी विभाग के महानिदेशक डा. अर्जुन सिंह सैनी व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

क्रमांक: 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *