Sun. Sep 15th, 2019

ऑस्ट्रेलिया के बाद न्यूजीलैंड में भी दौड़गा टीम इंडिया का विजय रथ

ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक प्रदर्शन करने और टेस्ट तथा वनडे दोनों सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली की टीम इंडिया न्यूजीलैंड में भी अपना विजय रथ दौड़ने के इरादे से उतरेगी। दोनों टीमों के बाच पांच वनडे की सीरीज का पहला मैच बुधवार को नेपियर में खेला जाएगा जो भारत का कुल 1600वां अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस सीरीज में वनडे रैंकिंग का दूसरा स्थान दांव पर होगा। इंग्लैंड 126 के बाद भारत 121 दूसरे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आठ अंकों का बड़ फासला है और मेजबान टीम के लिए इसे पाटना आसान नहीं होगा। यदि मेजबान टीम पूरी तरह भारत का सफाया करती है तभी जाकर वह भारत को दूसरे स्थान से अपदस्थ कर पाएगी।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में जैसा शानदार प्रदर्शन किया है वह कीवियों के लिए भी खतरे का संकेत है जो आम तौर पर अपने घर में शानदार प्रदर्शन करने के जाने जाते हैं। न्यूजीलैंड ने हाल की सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से धोया था और वह भारतीय टीम को भी चौंकाने की क्षमता रखती है। प्रदर्शन के लिहाज से कीवी इस समय ऑस्ट्रेलिया से बेहतर हैं इसलिए भारत को उनसे सावधान रहना होगा।

टीम इंडिया के तीन शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से तीनों का कुल औसत 64 के आसपास चल रहा है लेकिन अब उनके सामने ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की विश्व स्तरीय सि्वंग गेंदबाजी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *