BJD छोड़ने के 9 महीने बाद भाजपा में शामिल हुए बैजयंत जय पांडा

Spread the love

बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। श्री पांडा ने यहां भाजपा मुख्यालय में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द, प्रधान पार्टी महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नौ माह तक आत्मचिन्तन करने तथा अपने सहयोगियों और अन्य लोगों के साथ सलाह मशविरा करने के बाद उन्होंने महाशिवरात्रि पावन पर्व पर भाजपा में शामिल होने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी के नेतृत्व में ओडिशा और देश की सेवा करने को तैयार हैं। बीजद के प्रमुख नेताओं में शामिल रहे श्री पांडा ने पार्टी में उन्हें तरजीह नहीं दिये जाने का आरोप लगाते हुए पिछले वर्ष पार्टी की सदस्यता तथा लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले बीजद के प्रमुख एवं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें पार्टी से निलम्बित कर दिया था।

श्री पांड ने इन आरोपों का खंडन किया था। बाद में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कुछ समय पूर्व उन्होंने कहा था कि वह ओडिशा की गंभीर समस्याओं का समाधान करने की प्रतिबद्धता रखने वालों के साथ वह हाथ मिला सकते हैं। श्री पांडा 2000 से 2009 तक बीजद की ओर से राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। वह 2009 तथा 2014 में बीजद के टिकट पर ओडिशा की केन्द्रपाड़ लोकसभा सीट से विजयी हुए थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *