अरविंद केजरीवाल ने नारनौल रैली में शहीद पुलिस कर्मी के परिजनों को दिया एक करोड़ रुपए का चैक

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आगामी चुनावों में हरियाणा की जनता जातपात के लिए नहीं, बल्कि विकास के लिए आप पार्टी को वोट दें। आप पार्टी ही गरीब को बिजली, पानी, शिक्षा व चिकित्सा की सुविधा देकर आम आदमी का भला कर सकती है। केजरीवाल सोमवार को नारनौल की अग्रसेन चितवन वाटिका में भिवानी-महेंद्रगढ लोकसभा क्षेत्र की शिक्षा-चिकित्सा रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश से भ्रष्टाचार को खत्म करने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए पूरी ईमानदारी से कार्य करते हुए दिल्ली में शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किए हैं।


 शिक्षा के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को कटघरे में खड़ा किआ


सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी महज छह साल पुरानी है और साढ़े तीन साल के दौरान ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों को ना केवल निजी स्कूलों से बढिय़ा बना दिया बल्कि उनका रिजल्ट भी निजी स्कूलों से बेहतर करके दिखा दिया है। केजरीवाल ने शिक्षा के मुद्दे पर ना केवल हरियाणा सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया बल्कि जिला महेंद्रगढ के स्कूलों की हालत पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा पर भी जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि शिक्षा के लिए हरियाणा सरकार का कुल 14 हजार करोड़ रुपये का बजट है और इतना ही बजट दिल्ली सरकार का है। इस बजट में दिल्ली में उनकी सरकार ने सरकारी स्कूलों में एसी, स्टेडियम, लिफ्ट व स्विमिंग पुल आदि अनेक आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवा दी है।


केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर यहां के लोगों को अपनी सरकार का शिक्षा के 14 हजार करोड के बजट का हिसाब दें और बताये कि उनके प्रदेश के सरकारी स्कूलों में इस बजट के बदले वे क्या सुविधाएं दे रहे हैं। उन्हांने यह भी कहा कि वे मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि देश की जनता को खुला निमंत्रण देते हैं कि वे दिल्ली के किसी भी सरकारी स्कूल का निरीक्षण करके उनका काम देख सकते हैं।


 सरकारी ही नहीं बल्कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में बड़े-बड़े आपरेशन निशुल्क


सीएम केजरीवाल ने कहा कि इसी प्रकार दिल्ली मे चिकित्सा सुविधा इस तरह की बना दी गई है कि सरकारी ही नहीं बल्कि दिल्ली के निजी अस्पतालों में बड़े-बड़े आपरेशन निशुल्क कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि निजी निजी अस्पतालों में आने वाले खर्चा दिल्ली सरकार वहन कर रही है। केजरीवाल ने अपने संबोधन में केंद्र की भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में उनके द्वारा किए जनहित कार्यों से बौखलाककर भाजपा सरकार ने उनकी फाइलों को रोकना शुरू कर दिया। यहां तक कि उनकी योजनाओं तक को भी कैंसिल करना शुरू कर दिया। जिसमें मुख्य रूप से दिल्ली पुलिस के जवानों व शहीदों को दिल्ली सरकार द्वारा दी जाने वाली एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की योजना भी शामिल है।


उन्होंने कहा कि देश की सर्वोच्च न्यायालय में याचिका डालने के बाद कोर्ट की आदेशों पर उन्हें खुलकर काम करने की छूट मिली है लेकिन जनहित के लिए बनाई गई अनेक योजना आज भी ऐसी पेंडिंग है जिनको वे अपनी मर्जी से अभी भी लागू नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा स्वतंत्र राज्य है और वे यहां भी दिल्ली की तर्ज पर लोगों को सुविधाएं देना चाहते हैं। इसलिए यहां की जनता आगामी चुनावों में ही आम आदमी पार्टी को मौका दे ना कि अगली पांच सालों का इंतजार करें। उन्होंने लोगों से यह भी अपील की कि उनकी पार्टी के पास पैसा नहीं है। इसलिए अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनावों में पैसे को ना देखते हुए आप पार्टी का प्रचार प्रसार खुद करके ही उन्हें सत्ता सौंपने का काम करें, ताकि देश में बदलाव लाया जा सके।


 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *