Sun. Sep 15th, 2019

बच्चों की जागरूकता के लिए के लिए किया सेमिनार।

पानीपत (अमित जैन)

स्थानीय तहसील कैंप स्थित विक्टर पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के लिए जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया।

कार्यक्रम में पीसीसी एकेडमी के निदेशक राजीव परुथी ने विद्यार्थियों को कामयाबी हासिल करने का गुरु मंत्र बताते हुए सोशल मीडिया के गलत प्रयोग से बचने के बारे में अवगत किया।

परूथी के स्कूल पहुंचने पर स्कूल के मैनेजर एवं स्टाफ ने बुके देकर स्वागत किया। इस मौके परुथी ने कहा जीवन में टीचर का बहुत बड़ा अहम रोल होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपना ज्यादा समय टीचर के साथ बिताता है। और ऐसे में टीचर्स से बहुत कुछ सिखने को मिलता है। अच्छा गुरु आपका जीवन बदल सकता है।

हमें अपने जीवन कैसे जीना है यह हम पर निर्भर करता है और हमें ही तय करना होता है।आज के समय मे बच्चों को सोशल मीडिया का ज्यादा शौक हो गया है जोकि भविष्य को खतरे में डालना जैसा है। जिसके चलते विद्यार्थियों को उसका दुरुपयोग ना करते हुए सदुपयोग करना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल के मैनेजर विक्रम गांधी ने राजीव का स्कूल पहुंचने पर धन्यवाद किया और कहा कि बच्चों को जो ज्ञान दिया वह आज के प्रत्येक विद्यार्थी के लिए बहुत जरूरी है। शिक्षा के बिना जीवन का कोई ध्येय नहीं होता इसलिए हर बच्चे को चाहिए कि अपना एक लक्ष्य निर्धारित कर उसके अनुरूप दिनचर्या बनाने चाहिए जिससे पढ़ाई पर ध्यान लगे।

इस मौके पर बलकार सिंह,सुदेश,अरुणा, मीनू शर्मा, ज्योति सलूजा वन्दना गर्ग, दीपक मेहता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *