Fri. Dec 13th, 2019

पाइपलाइन डिवीजन क्रिकेट टूर्नामेंट (पीडीसीटी) -2019 का भव्य उद्घाटन I

पानीपत अमित जैन

पानीपत रिफायनरी टाउनशिप स्टेडियम में पाइपलाइन डिविजन क्रिकेट टूर्नामेंट के पांचवें संस्करण का शुभारंभ वी.सी.सती कार्यकारी निदेशक (एनआरपीएल), जी घोषाल कार्यकारी निदेशक मानव संसाधन पाइपलाइंस मुख्यालय, डीके बनर्जी, कार्यकारी निदेशक डब्ल्यू आरपीएल, एवं जेपी सिन्हा, कार्यकारी निदेशक ईआरपीएल, संजय भटनागर कार्यकारी निदेशक पानीपत रिफाइनरी की उपस्थिति में क्रिकेट टूर्नामेंट का झंडा फहराते हुए किया गया।

इस मौके पर वी.सी.सती कार्यकारी निदेशक (एनआरपीएल) ने जानकारी देते हुए बताया कि कि टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें मुख्य रूप से उत्तरी क्षेत्र,पश्चिमी क्षेत्र, पूर्वी क्षेत्र, दक्षिणी पूर्वी क्षेत्र, और दक्षिणी क्षेत्र की प्रतिनिधित्व टीमें है और यह टूर्नामेंट 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

पानीपत सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई है। सेमीफाइनल 12 अक्टूबर को खेला जाएगा और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। जो कि उत्तरी क्षेत्र पाइपलाइन पानीपत में पांचवा टूर्नामेंट है।

ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य टीम भावना को विकसित करने के साथ-साथ स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत आवश्यक होते हैं जो आत्मविश्वास को प्रबल करने में अहम भूमिका निभाते हैं। जिसके चलते क्रिकेट भारत में एक धर्म की तरह है जिसके अनुयायी काफी संख्या में है और इसकी यही विशेषता इसे एकीकृत कारक के रूप में प्रतिस्थापित करती है।

इसलिए हमें सदा खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए उन्होंने कहा कि यह पिच T20 की दृष्टि से विशेष रूप से एक विशेषज्ञ क्यूरेटर द्वारा तैयार किए गए हैं। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु एवं सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पानीपत रिफाइनरी का विशेष रूप से आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *