दातौली को आदर्श गांव बनाने के लिए विकास कार्यों में लायें तेजी: सांसद रमेश कौशिक

IMG_20161126_113331008_HDR
सोनीपत,( आदेश त्यागी )  सांसद रमेश कौशिक ने गोद लिये गांव दातौली के  लिए स्वीकृत विकास कार्यों की समीक्षात्मक बैठक लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 27 नवंबर को गन्नौर में नवनिर्मित लघु सचिवालय को लोकार्पित करेंगे, जिसके निर्माण पर करीब पांच करोड़ रुपये की लागत आई हैै। इससे सरकारी विभागों को एक ही छत के  नीचे कार्य करने का मौका मिलेगा, जिससे आम जनता को विशेष लाभ मिलेगा। इस दौरान सांसद ने आला अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय गन्नौर का दौरा भी किया।
सांसद कौशिक ने इस दौरान गांव की गलियों के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए लगभग 50 लाख रुपये की अनुदान राशि प्रदान करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि गांव की कोई भी गली कच्ची नहीं रहेगी। इस घोषणा पर सरपंच लोकेश गोस्वामी सहित ग्रामीणों ने सांसद का खासतौर पर धन्यवाद किया। बैठक में सांसद ने विशेष रूप से गांव के खेल स्टेडियम, पार्क, गंदे पानी की निकासी, पेयजल, बिजली व्यवस्था तथा स्वास्थ्य सेवाओं पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने बिजली विभाग के आला अधिकारियों को निर्देश दिये कि खेल स्टेडियम के निर्माण को पूरा करने के लिए मैदान के ऊपर से गुजर रही बिजली की तारों को हटवायें। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव के हर घर में पक्का शौचालय बनाया
आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत सांसद रमेश कौशिक द्वारा गोद लिये गये गांव दातौली में शनिवार को अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें स्वीकृत विकास कार्यों की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि दातौली के लिए विभिन्न प्रकार के 60 विकास कार्य स्वीकृत किये गये हैं, जिनमें से 30 विकास कार्यों को पूरा कर लिया गया है। जबकि शेष विकास कार्य जारी हैं। सांसद ने लंबित विकास कार्यों को शीघ्रातिशीघ्र पूरा करने के निर्देश देते हुए कुछ विभागीय अधिकारियों को फटकार भी लगाई।
इस दौरान सांसद ने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर भी नाराजगी जताते हुए निर्देश दिया कि ऐसे अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाये। इस मौके पर सांसद ने कहा कि वे अपने संसदीय क्षेत्र में सांसद के सभी कार्यों को पूरा करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि सोनीपत में कुंडली तक मैट्रो लाने के लिए भी प्रयास जारी हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा, एसडीएम निर्मल नागर, तहसीलदार हरिओम अत्री, नायब तहसीलदार देशराज कंबोज, सीएमओ डा. जेएस पुनिया, एसएमओ डा. टीना आनंद, एसडीओ पंकज गौड़, परियोजना अधिकारी दर्शन राठी आदि मौजूद थे।
                                                    00000000

Leave a Comment