परिचालक की मौत को लेकर कर्मचारियों ने रखा रोडवेज बसों का चक्का जाम सोनीपत। रोडवेज डिपो के मेनगेट पर ताला लगाकर नारेबाजी करते रोडवेज कर्मचारी।

सोनीपत (01- SNP-5 आदेश त्यागी )  हरियाणा राज्य परिवहन दिल्ली डिपो का परिचालक, दिल्ली स्थित कश्मीरी गेट अंतरराज्यीय बस अड्डे पर बतौर एडवांसर कार्यरत था। बुधवार को कैश की बात कह कर यातायात प्रबंधक और तीन इंस्पैक्टरों  ने परिचालक की तलाशी कपड़े उतरवा कर लेने से उसकी हार्टफेल होने से मौत हो गई। यातायात प्रबंधक और तीनों इंस्पैक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज कराने, कर्मचारी के परिजनों का उचित आर्थिक मदद व सरकारी नौकरी दिलाने को लेकर सोनीपत डिपो के कर्मचारियों ने सुबह गेट बंद कर बसों का चक्का जाम करते हुए मामले से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग करते हुए नारेबाजी की।
हरियाणा राज्य परिवहन दिल्ली डिपो का परिचालक सुरेन्द्र, दिल्ली कश्मीरी गेट स्थित महाराणा प्रताप अंतरराज्यीय बस अड्डे पर बतौर एडवांसर कार्यरत था। बुधवार को कैश की जांच करने की बात कह कर यातायात प्रबंधक और तीन इंस्पैक्टरों ने परिचालक की तलाशी लेने के लिए कपड़े उतरवा दिए। लोकलाज के चलते परिचालक की हार्टफेल होने से मौत हो गई। परिचालक की मौत होने की सूचना पूरे प्रदेश में आग की तरह फैल गई। सोनीपत डिपो में सुबह परिचालक की मौत की सूचना पहुंचते ही कर्मचारियों ने जांच की मांग करते हुए दिल्ली डिपो की टीएम और तीनों इंस्पैक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज कराने, कर्मचारी के परिजनों का उचित आर्थिक मदद व सरकारी नौकरी दिलाने की मांग को लेकर गेट बंद कर बसों का चक्का जाम कर दिया। कर्मचारियों ने मामले से संबंधित सभी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड के मेन गेट पर ताला जड़ दिया और सोनीपत बस स्टैंड से किसी भी बस को बाहर नहीं निकलने दिया। जिससे सोनीपत से दिल्ली, रोहतक, चंडीगढ़, झज्जर, बहादुरगढ़, जींद व अन्य जगह जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। रोहतक, झज्जर, पानीपत आदि डिपो की बसों का चक्का जाम व प्रदर्शन करने की खबरें हैं।
क्या कहते हैं जीएम सोनीपत
जीएम रोडवेज जोगिन्द्र ने बताया कि बुधवार को दिल्ली आइएसबीटी में टीएम व इंस्पैक्टरों द्वारा सुरेन्द्र परिचालक की पूरे कपड़े उतरवाकर चेकिंग ली थी। जिसके बाद उसकी हार्ट अटेक से मौत हो गई। उसके बाद यहां भी रोडवेज कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कर्मचारियों का कहना है कि जब तक टीएम पर मामला दर्ज व कार्रवाई नहीं होगी तब तक गेट पर लगा ताला नहीं खोलेंगे। सुरक्षा की दृष्टी से डीएसपी हेडक्वाटर मुकेश जाखड़ स्वयं सुबह बस अड्डे पर बड़ी संख्या में पुलिस के साथ पहुंच गए। दोनों अधिकारियों ने कर्मचारियों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन गेट पर जड़ा ताला खुलवाने में सफलता नहीं मिली।
निजी बस चालकों की रही मौज
रोडवेज की बसें बंद होने के कारण विभिन्न रूटों पर चलने वाली प्राईवेट बसों में भीड़ रही। लोगों को जो भी साधन मिला उसी में सवार होकर अपने गंतव्य की ओर चल पड़े। बसें बंद होने से स्थानीय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ रही।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *