युवा कांग्रेस मतदान के दौरान खूनी संघर्ष  दोनों पक्षों में लात-घूंसे व चाकू चले हंगामे व मारपीट के कारण करीब दो घंटे तक मतदान रहा बंद  उपद्रव करने वालों को जेल में डाल दिया जाएगा : डीएसपी

 सोनीपत ( आदेश त्यागी ) सोनीपत,01- SNP-6 (1) झगड़े के बाद कांग्रेस भवन के पास पुलिस व रोड पर खड़े युवक।
सोनीपत। युवा कांग्रेस पदाधिकारियों के चुनाव में आज दोबारा खुनी संघर्ष का रूप ले गया। दो दिन पूर्व गोहाना में भी मतदान के दौरान फयरिंग हुई थी।  वीरवार सुबह कांग्रेस कार्यालय और थाना सिविल लाईन के ठीक सामने दोनों गुट भिड़ गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
थाना सिविल लाईन और कांग्रेस भवन के सामने सोनीपत और राई क्षेत्र के युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों के चयन के लिए मतदान शुरू हुआ। उसी समय दोनों पक्ष भिड़ गए। मामला हाथापाई या कहासुनी की बजाए दोनों ओर से आधा घंटा चाकू व लात घूंसे चलते रहे। कार्यकर्ताओं ने बूथ पर रखी कुसियां तोड़ दी। पुलिस कर्मी दूर खड़े हुए तमाशा देखते रहे, किसी ने भी भीड़ को तीतर बितर करने की जहमत नहीं उठाई। एक घंटे बाद थाना प्रभारी कांग्रेस भवन पहुंचे और चुनाव के आयोजकों से पूछताछ की। इनमें से एक देवेंद्र कादियान गुट है, जबकि दूसरे गुट का नेतृत्व जिले में देवेंद्र शर्मा कर रहे हैं। दो दिन पूर्व गोहाना में मतदान के दौरान कादियान गुट ने देवेंद्र शर्मा गुट पर फायरिंग का आरोप लगाया था। वीरवार को सोनीपत में भी मदतान के दौरान दोनों पक्षों में सुबह से खिंचातानी चल रही थी। बोगस वोटिंग का आरोप लगाते हुए दोनों पक्षोंं के कार्यकर्ता मतदान केंद्र के बाहर भिड़ गए। इस दौरान चाकू व लात घूंसे भी चले। झगड़े में देवेंद्र शर्मा गुट से विधानसभा के युवा अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे विनोद शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए व संजू को भी चोटें आई हैं। जबकि देवेंद्र कादियान गुट से राजेश को चोटें आई हैं। तीनों घायलों को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से विनोद की हालत गंभीर होने से खानपुर पीजीआई रैफर कर दिया गया। दोनों पक्षों द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। हंगामे व मारपीट के कारण दो घंटे मतदान को बंद कर दिया गया। चुनाव अधिकारी विजय चौधरी ने बताया कि हंगामे के दौरान किसी को भी मतदान केंद्र में घुसने नहीं दिया गया। हालात सामान्य हुए तो मतदान दोबारा शुरू करवाया गया।
पुलिस देखती रही तमाशा : शर्मा
कांग्रेस के युवा नेता देवेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया है कि कादियान गुट से वीरेंद्र व उसके साथियों ने उनके बूथ पर आकर मारपीट शुरू कर दी। उनमें से एक ने उम्मीदवार विनोद को कट्टा दिखाकर धमकी देते हुए, उनके समर्थकों को जम की पीटा गया व कुॢसयां भी तोड़ दी। उनके समर्थक संजू को बुरी तरह पीट कर घायल कर दिया गया। बचाव में युवक थाने की तरफ  भागे लेकिन पुलिस ने कोई मदद नहीं की और पुलिस कर्मी खड़े तमाशा देखते रहे।
सवाल उठाया तो मारपीट पर हुए उतारू : कादियान
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव देवेंद्र कादियान ने बताया कि सोनीपत बूथ पर बोगस वोटिंग को लेकर उनके समर्थक राजेश ने सवाल उठाया तो देवेंद्र शर्मा गुट मारपीट पर उतारू हो गए। इस पर बूथ में खड़े उनके गुट ने भी मारपीट शुरू कर दी और देखते ही देखते काफी हंगामा हो गया। कादियान ने कहा कि उनके गुट पर दो दिन पहले गोहाना बूथ के बाहर भी फायरिंग की गई थी।
गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं : डीएसपी
डीएसपी राहुल शर्मा ने बताया कि मारपीट करने वाले दोनों पक्षों को थाने में बुलवाया गया था। किसी भी पक्ष ने फिलहाल शिकायत नहीं दी है। गोहाना के बाद यह दूसरी घटना है, जिसमें चुनाव के दौरान हिंसक झड़प हुई है। दोनों पक्षों को चेतावनी दी गई है कि यदि अब इस तरह का हंगामा किया तो कार्रवाई की जाएगी और उपद्रव करने वालों को जेल में डाल दिया जाएगा।

Leave a Comment