प्रदेश सरकार चुनावी घोषणा पत्र के हर वायदे को पूरा करने की ओर अग्रसर : धनखड़

दहाड़ न्यूज़ ,चंडीगढ़,हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गए हर वायदे को पूरा करने की ओर विगत दो वर्षों के दौरान कदम उठाए हैं और अधिकांश वायदों को पूरा करने की पहल की है, जिनके नतीजे भी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र के लोग स्वयं यह कह रहे हैं कि हमारे क्षेत्र में सरकार ने ‘मोटा-जोटा’ मारा है। यहां का प्रतिनिधि होने के नाते यह मेरे लिये फख्र की बात है।
श्री धनखड़ आज 4 दिसम्बर, 2016 को राजकीय महाविद्यालय, बादली के मैदान में होने वाली ‘मोटा-जोटा रैली’ के लिये बादली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर लोगों को रैली का निमंत्रण देते हुए संवाद कर रहे थे।
उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि रैली का नाम भी लोगों के सुझाव पर रखा गया है, जो इस बात का प्रतीक है कि निश्चित रूप से पिछले दो वर्षों से विकास के कार्य हुए हैं, चाहे वह बाढसा का कैंसर इंस्टीट्यूट हो या रू-अर्बन मिशन के तहत 19 गांवों में विकास के लिए 120 करोड़ की राशि स्वीकृत होने की बात हो या रैय्या में महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय, करनाल के क्षेत्रीय अध्ययन केंद्र खोलने की बात हो या सौंधी गांव में इजराइल के सहयोग से पुष्प मण्डी की स्थापना की बात हो या ढाकला में नई अनाज मंडी स्थापित करने की बात हो या विकास के अन्य कार्य हों या बादली को एक साथ ब्लॉक, तहसील व उपमंडल का दर्जा देने की बात हो। हलके के लोग सरकार की ओर से मोटा जोटा मारने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4 दिसम्बर को बादली विधानसभा क्षेत्र के लोग मुख्यमंत्री  श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करने के लिए कोई कोर-कसर न छोडऩे की बात कह रहे हैं, जिसके लिये वे इस क्षेत्र के लोगों का सदैव ऋणी रहेंगे। 
श्री धनखड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में शुरू से ही सबका साथ-सबका विकास व अन्त्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश के 2.50 करोड़ लोगों के लिये कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री 4 दिसम्बर को बादली में भी वही बोलेंगे और वही वायदे करेंगे, जो जमीनी हकीकत पर सम्भव है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री करनाल में भी वही बोलते हैं और डबवाली, किलोई व नूह में भी वही बोलते हैं तथा वही घोषणाएं करते हैं, जो सम्भव हैं। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से सरकार व्यवस्था परिवर्तन कर लोगों को पारदर्शी सुशासन उपलब्ध कराने की दिशा में बढ़ रही है और काफी हद तक सफलता भी मिली है, जिसकी लोग सराहना कर रहे हैं।
आमतौर पर रैलियों के नाम विकास से जुड़े रहते हैं। इस रैली का नाम मोटा जोटा रैली रखा गया है। ठेठ हरियाणवी नाम रखने के पीछे मंत्री ओ पी धनखड़ कहते हैं कि हलके लोगों ने ही यह नाम सुझाया। लोग इस बात से प्रसन्न हैं कि बादली क्षेत्र में मोटे स्तर पर काम हो रहे हैं। लोगों में जहां रैली के नाम को लेकर चर्चा है ,वहीं प्रधानमंत्री द्वारा लिए नोट बंदी के फैसले से भी लोग बेहद खुश हैं कि कालाधन बाहर आएगा और यह पैसा गांवों के विकास पर खर्च होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *