वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड पुलिस कर्मियों पर लगाया बदसलूकी करने का सोनीपत वर्क सस्पेंड कर रहे वकील पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा करते हुए।

02 Snp-2
सोनीपत (आदेश त्यागी ) सोनीपत  खरखौदा की बार एसोसिएशन ने शुक्रवार को पुलिस कर्मियों पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए वर्क सस्पेंड कर दिया। वकीलों द्वारा डीएसपी को दी गई शिकायत पर चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार व छोटे मुंशी कांस्टेबल विरेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया। लेकिन वकील इस पर भी शांत नहीं हुए ओर पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।
कंवाली निवासी सुमित ने डीएसपी को दी शिकायत में कहा है कि वीरवार की रात को उसके गांव का ही प्रवीन उसके घर में आ घुसा ओर उसके भाई अमित के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने बीच बचाव करते हुए 100 नंबर पर पुलिस को सूचित किया। जिस पर चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे और प्रवीन को लेकर चौकी ले गए। लेकिन करीब साढ़े दस बजे उसे फोन कर चौकी में बुलाया। जहां पर उसे ना केवल गालियां दी गई बल्कि मामले में सुलह करने का भी दबाव बनाया गया। जिससे मना करने पर उस पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए खरखौदा थाने की हवालात में नग्न अवस्था में ना केवल बंद कर दिया गया, बल्कि मारपीट भी की गई। जिस पर गुस्साएं वकीलों ने शुक्रवार को वर्क सस्पेंड करते हुए पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की। डीएसपी प्रदीप ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार व मुंशी विरेंद्र को लाइन हाजिर कर दिया। लेकिन इस पर भी वकील नहीं माने ओर पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार करने की मांग कर दी। खरखौदा बार एसोसिएशन ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर पर जाएंगे। बार एसोसिएशन कार्यकारिणी अध्यक्ष कमल शर्मा ने कहा कि पुलिस कर्मियों द्वारा जो अमानवीय व्यवहार एडवोकेट के साथ किया है वह बेदह निंदनीय है। आरोपी पर सख्त कार्रवाई न होने तक हड़ताल जारी जाएगी। थाना खरखौदा प्रभारी कर्मबीर सिंह ने कहा कि वकीलों ने शिकायत दी थी जिस पर डीएसपी द्वारा चौकी इंचार्ज व छोटे मुंशी को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं वकीलों ने जो शिकायत दी है उस पर कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Comment