देश में हो रहा परिवर्तन, दुनिया ने सराहे मोदी के प्रयास: कविता जैन न्यायिक परिसर गन्नौर में कविता जैन ने रखी वकीलों के चैम्बरों की आधारशिला 

गन्नौर, (IMG_20161203_112409303 आदेश त्यागी )  स्थानीय निकाय, सूचना,जन संपर्क तथा भाषा विभाग और महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने न्यायिक परिसर गन्नौर में शनिवार को वकीलों के लिए बनाये जाने वाले चैम्बरों की आधारशिला रखी, जिन पर करीब दो करोड़ रुपये की लागत आयेगी। इस दौरान उन्होंने गन्नौर बार एसोसिएशन को 7 लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा करते हुए कहा कि देश-प्रदेश में परिवर्तन हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी कदमों व प्रयासों की पूरी दुनिया में प्रशंसा हो रही है, जिसमें काले धन पर किया गया प्रहार प्रमुख है।
स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि गन्नौर बार एसोसिएशन का उनसे पुराना जुड़ाव रहा है। ऐेसे में बार की हर संभव मदद को वे सदैव उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि वकालत पेशा बहुत सम्माननीय है, जिसकी गरिमा को बनाये रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि युवा अधिवक्ताओं को अपने वरिष्ठ साथियों से सीखने की भावना रखनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के 500 व 1000 रुपये के नोटबंदी के फैसले को आम जनता के हित में करार दिया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से केवल काला धन पर ही नहीं अपितु आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर भी करारा प्रहार किया गया है।
महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा आजादी के 70 वर्ष पश्चात् भी हिंदुस्तान ने अपेक्षित तरक्की नहीं की। जहां भारत को होना चाहिए था वहां नहीं पहुंच पाया। किंतु अब नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर तीव्रता से अग्रसर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कैशलेस लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए सहयोग की अपील की है, जिसमें हर किसी को योगदान देना चाहिए। इस मौके पर अधिवक्ताओं द्वारा उठाई गई आशंका पर पूर्णविराम लगाते हुए उन्होंने कहा कि गोहाना को जिला बनाने की चर्चाएं सुनी हैं किंतु उस स्थिति में गन्नौर को गोहाना में शामिल करने संबंधी कोई बात नहीं है। अत: गन्नौरवासी बेफिक्र रहें। गन्नौर सोनीपत का एक भाग था, है और रहेगा।
मंत्री कविता जैन ने कहा कि उनका राजनीति में आने का उद्देश्य जनता की सेवा करना है। इस मौके पर उन्होंने अधिवक्ताओं का आह्वान किया कि वे समाज की भलाई में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि न्यायिक परिसर में वकीलों के चैम्बर बनाने पर वकीलों के साथ आम जनमानस को भी लाभ मिलेगा। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता आजाद सिंह नेहरा, मनिंद्र सन्नी, गन्नौर बार एसोसिएशन के प्रधान बिजेंद्र राठी, सचिव सुमित त्यागी, एडवोकेट सुंदर सिंह रापरिया, संयुक्त सचिव विवेक गौड़, गौरव त्यागी, सुमीत शर्मा, जितेंद्र डांगी, जेबी त्यागी, मुकेश कौशिक, सतीश पांचाल, पूर्व प्र्रधान राव ईश्वर आदि मौजूद थे। मंच का संचालन एडवोकेट सुरेशी अत्री ने किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *