पीएनबी में कैश न मिलने पर भडक़ी महिलाएं लगाया जाम  बैंक अधिकारियों पर कैश संबंधी लेनदेन में अनियमितताओं बरतने का लगाया आरोप 

 

सोनीपत ( आदेश त्यागी ) सोनीपत,3 snp-4 पंजाब नेशनल बैंक की गोहाना के तहसील रोड स्थित मुख्य शाखा में कैश संबंधी लेनदेन में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए शनिवार को उपभोक्ताओं ने बैंक के सामने मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगाने वाले उपभोक्ताओं ने बैंक प्रबंधन पर कैश मुहैया करवाने में मनमानी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। जाम के चलते मार्ग के दोनों तरफ काफी दूर तक छोटे-बड़े वाहनों की कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलते ही शहरी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उपभोक्ताओं की समस्या सुनीं। पुलिस ने समझाबुझा कर लगभग दस मिनट बाद जाम खुलवाया।
शनिवार की सुबह पीएनबी शाखा के सामने उपभोक्ताओं की लंबी लाइन लगी हुई थी। लगभग 11 बजे बैंक के सामने लगी महिला उपभोक्ता भडक़ उठी और बैंक के सामने ही मार्ग पर बैठकर जाम लगा दिया। कैश लेने पहुंची महिला उपभोक्ता पूजा, सुमित्रा, लक्ष्मी, कांता, सीमा, सोनिया आदि ने कहा कि वह सुबह से गांव से आकर बैंक के सामने कतार में खड़े हुए है। सुमित्रा ने कहा कि वह हर रोज गांव से किराया लगाकर बैंक से पैसे लेने के लिए आती है, लेकिन पिछले तीन दिनों से उसे कैश का एक भी रुपया नहीं मिला है। सीमा देवी ने कहा कि वह गांव कोहला से हर रोज आने-जाने का 40 रुपये किराया भरकर सुबह सात बजे कैश लेने के लिए लगातार तीन दिन से आ रही है, लेकिन उसे कैश नहीं दिया जा रहा है। कांता ने कहा कि बैंक प्रबंधन मनमर्जी से कार्य कर रहा है। एक उपभोक्ता जो कई दिनों से चक्कर लगा रहा है, पूरा-पूरा दिन लाइनों में खड़ा रहता है उसे कैश न देकर अपने चहेतों को चंद मिनटों में ही रुपये दे दिए जाते हैं। सीमा ने कहा कि लोग पुराने नोट जमा करवाने के लिए भी घंटों लाइनों में खड़ा रहना पड़ता है। ऐसे में उनका घेरलू कार्य भी प्रभावित हो रहा है और जो महिला दिहाड़ी मजदूरी करती है उनका काम छूट रहा है। जिससे आर्थिक नुकसान भी उन्हें झेलना पड़ रहा है। जाम की सूचना पाकर शहरी थाना पुलिस की टीम पहुंची ओर उपभोक्ताओं को कैश दिलवाने का आश्वासन देकर लगभग दस मिनट बाद जाम खुलवाया।
पुलिस भी रही बैंक के बाहर
शहरी थाना पुलिस की टीम में पहुंचे पुलिस कर्मचारियों ने मार्ग पर जाम लगाकर बैठी महिलाओं को कैश दिलवाने का आश्वासन देकर जाम तो खुलवा दिया, लेकिन पुलिस वाले भी अधिक भीड़ होने के कारण गेट पर ही धक्का-मुक्की होते नजर आए। जिसके बाद शाखा प्रबंधक गेट के समीप आए और पुलिस कर्मियों को जितना कैश है उसे बांटने का आश्वासन दिया।
बोले उप शाखा प्रबंधक
उपशाखा प्रबंधक रवि राज ने कहा कि शाखा में जितने उपभोक्ता है उनका दसवां हिस्सा भी कैश बैंक में नहीं है, इसलिए उपभोक्ताओं को परेशानी आ रही है। पूरा कैश आने के बाद सभी को जल्द से जल्द बांट दिया जाएगा। सोमवार को कैश अधिक आने की संभावना है, अब केवल दो हजार रुपये ही एक उपभोक्ता को दिए जा रहे है।
कैश ना मिलने पर लोगों ने लगाया जाम, वाहनों की आवाजाही बंद
लोगों को समझाने पर थाना प्रभारी ने खुलवाया जाम

Leave a Comment