कैशलेस लेन-देन से भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम, लोग करें सहयोग: एसडीएम नागरनिर्मल नागर ने व्यापारियों को किया कैशलेस लेन-देन के लिए प्रोत्साहित

 IMG-20161205-WA0029गन्नौर,( आदेश त्यागी ) एसडीएम निर्मल नागर ने कहा कि कैशलेस लेन-देन से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगेगा। इससे लोगों की सुविधाओं में भी इजाफा होगा। ऐसे में हर किसी को कैशलेस लेन-देन को अपनाना चाहिए। इसके लिए सरकार विशेषतौर पर प्रयासरत है, जिसमें जनता को सहयोग देना चाहिए। 
कैशलेस ट्रांजेक्शन व डिजिटल प्रणाली से अवगत कराने के उद्देश्य से एसडीएम निर्मल नागर ने सोमवार को मुख्य बाजार में व्यापारियों व दुकानदारों की एक बैठक ली। बैठक में तहसीलदार हरिओम अत्री, नायब तहसीलदार देशराज कंबोज, नगर पालिका के चेयरमैन सतप्रकाश शर्मा सहित शेखरचंद जैन आदि व्यापारी एवं दुकानदार मौजूद थे। बैठक  की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम नागर ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्शन व डिजिटल प्रणाली मौजूदा दौर की मांग है। उन्होंने कहा कि यह बेहद सुरक्षित है। अत: लोगों को अपने पैसे के मामले में निश्चिंत होकर इस प्रणाली को अपनाना चाहिए।
एसडीएम नागर ने कहा कि कैशलेस ट्रांजेक्शन व डिजिटल प्रणाली अपनाने के बाद लोगों को लाइनों में नहीं लगना पड़ेगा। लोगों को पैसे साथ लेकर चलने की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी, जिससे उन्हें चोरी आदि की समस्याओं से भी नहीं जूझना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि विकसित देशों में कैशलेस ट्रांजेक्शन व डिजिटल प्रणाली सफलता से चल रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यापारियों व दुकानदारों को प्रशिक्षण की सुविधा भी दी जाएगी।
इस दौरान तहसीलदार हरिओम अत्री ने भी व्यापारियों व दुकानदारों का आह्वान किया कि वे कैशलेस लेन-देन के लिए लोगों को भी जागरूक करें। उन्होंने आम जनमानस का भी आह्वान किया कि वे भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की दिशा में बढ़ाये कदमों की सफलता में सहयोग प्रदान करें। इस मौके पर व्यापारियों ने भी एसडीएम नागर को भरोसा दिलाया कि वे कैशलेस ट्रांजेक्शन व डिजिटल प्रणाली को जरूर अपनायेंगे। इसके लिए वे शीघ्रातिशीघ्र स्वाईप मशीनें लगवायेंगे।

Leave a Comment