सोनीपत डा. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते भाजपा नेता राजीव जैन।

सोनीपत (आदेश त्यागी ) 6 SNP-1 (1)सोनीपत , भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा है कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर व्यक्ति नहीं विचारधारा थे। आज उनके दिखाए रास्ते पर चलते हुए केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार गरीब उत्थान के लिए 50 से ज्यादा योजनाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी वर्ष को भी गरीब कल्याण वर्ष के तौर पर मनाते हुए समाज के अंतिम छोर पर मौजूद शख्स को सरकार सहूलियत देगी, ताकि समाज का उत्थान किया जा सके।
मंगलवार को भाजपा संगठन के निर्देश पर शहर में आधा दर्जन स्थानों पर बाबा साहब डा. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के तौर पर मनाया गया। इस दौरान उन्होंने बस स्टैंड के पास स्थित कबीर भवन में आयुर्वेद विभाग द्वारा आयुर्वेदिक एवं युनानी तरीके से जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें क्षेत्र के बच्चों, महिला, पुरूषों की स्वास्थ्य जांच की गई। इसके बाद शनि मंदिर के सामने स्थित बस्ती में नगर निगम सोनीपत द्वारा 45 लाख रूपए की लागत से तैयार 50 महिला-पुरूषों की क्षमता वाले रैन बसेरा का लोकार्पण भी  जरूरतमंद सुभाष के हाथों करवाया गया। इस दौरान नागरिकों को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि नगर निगम द्वारा स्थापित रैन बसेरा बहुउपयोगी रहेगा। इसे सर्दियों में रैन बसेरा तथा इसके बाद सामुदायिक भवन के तौर पर आस-पास के क्षेत्र की जरूरतों के अनुसार उपयोग किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार की योजनाएं संविधान निर्मात्री सभा के अध्यक्ष डॉ. भीमराव अम्बेडकर की विचारधारा का अनुसरण करती हैं। वर्तमान वर्ष को गरीब कल्याण वर्ष के तौर पर मनाते हुए सरकार का एक ही मकसद है कि किसी भी सूरत में समाज के अंतिम छोर पर मौजूद शख्स का उत्थान किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से भाजपा गरीब को हर प्रकार से संरक्षित करने पर जोर दे रही है। उन्होंने देश के इतिहास में पहली बार भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा साहब की 125वीं जयंती पर उनके जन्मस्थान महु पहुंचे तथा राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया। हरियाणा में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उनकी जयंती पर राज्य स्तरीय आयोजन यमुनानगर में आयोजित किया। जैन ने कहा कि भाजपा लगातार गरीब आदमी के उत्थान के लिए काम कर रही है, ताकि उन्हें अधिक से अधिक सहूलियत दी जा सके। उन्होंने कबीर भवन अम्बाला रोड, शनि मंदिर, राजेंद्र नगर, गणेश पार्क, कबीरपुर, कालुपूर एवं गढी ब्राह्मणान में बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण किया।

Leave a Comment