कैशलेस लेन-देन बेहद सुरक्षित, न घबरायें अपनाने से: तहसीलदार हरिओम अत्री

गन्नौर,इंडिया की दहाड़ ,   (  आदेश त्यागी  )    ___ IMG-20161210-WA0086 (1) तहसीलदार हरिओम अत्री ने कहा कि कैशलेस लेन-देन आज के दौर की आवश्यकता है। यह बेहद सुरक्षित लेन-देन होता है। अत: कैशलेस लेन-देन को अपनाने में किसी को घबराना नहीं चाहिए। वे नगर पालिका व तहसील कर्मचारियों को कैशलेस लेन-देन का प्रशिक्षण प्रदान कर रहे थे।
नगर पालिका गन्नौर व तहसील कार्यालयों में तहसीलदार हरिओम अत्री की अध्यक्षता में कैशलेस लेन-देन योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
तहसीलदार अत्री ने कहा कि कैशलेस लेन-देन के लिए दुकानदारों, अस्पतालों, मेडिकल स्टोर, लैबोरेट्री, व्यापारियों, आढ़तियों, पैट्रोल पम्प संचालकों, ढ़ाबों व होटलों के मालिकों को विशेष रूप से सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राहक जहां भी जाये उसे कैशलेस लेन-देन की सुविधा अवश्य मिलनी चाहिए। इसके लिए विभिन्न स्थानों पर स्वैप मशीन तथा कैशलेस लेन-देन के उपाये जैस पे-टीएम आदि की सुविधा मिलनी चाहिए।
तहसीलदार हरिओम अत्री ने कहा कि कैशलेस लेन-देन योजना का लाभ आम जनता को मिलेगा। इससे टैक्स की चोरी पर लगाम लगेगी,  इसके लिए शिक्षित युवाओं को विशेष पहल करनी चाहिए। शिक्षित युवाओं को अपने आस-पास गांव आदि में कैशलेस लेन-देन का प्रचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई मांग करता है कि उन्हें कैशलेस लेन-देन योजना तथा तौर तरीकों का प्रशिक्षण दिया जाये तो प्रशासन यह सुविधा देगा। इस मौके पर विभिन्न कर्मचारीगण मौजूद थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *