हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रविवार को राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित हॉफ मैराथन दौड़ में शिरकत की

रोहतक,इंडिया की दहाड़ , ( आदेश त्यागी )   __05      हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रविवार को राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित हॉफ मैराथन दौड़ में शिरकत की। मैराथन का आयोजन सदभावना और बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के विषय को लेकर किया गया था।
इस अवसर पर वित्तमंत्री ने कहा कि सरकार जल्द ही रोहतक मेंं बहुत बड़ा आयोजन करवाने जारही है इसके तहत आगामी 12 से 16 जनवरी 2017 तक राष्ट्रीय युवा महोत्सव होगा। इस महोत्सव में देश के कोने-कोने से युवा पंहुचेगें और अपनी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने कहा कि महोत्सव के दौरान दूसरे क्षेत्रों से आने वाले युवाओं को हरियाणवीं संस्कृति से रूबरू होने का मौका मिलेगा। हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष के दौरान 31 अक्तूबर 2017 तक पूरे प्रदेश में विभिन्न प्रकार के आयोजन करवाएं जाएगें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव के समापन पर राजीव गांधी खेल परिसर में ही एक करोड़ ईनाम वाली कुश्ती का आयोजन होगा।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश की जनता के हितों को ध्यान में रखते हुए नोट बंदी  जैसा अहम फैंसला लिया हैं। उन्होंने कहा कि जनता को इस फैंसले में उनका साथ देना चाहिए। सभी लोग निजी स्वार्थ को छोडक़र राष्ट्रीहित में काम करें। इस अवसर पर उन्होंने मैराथन दौड़ के प्रतिभागियों को शुभ कामनाएं भी दी।
सहकारिता मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि सरकार हरियाणा एक-हरियाणवी एक और सबका साथ-सबका विकास की सोच के साथ काम कर रही है और इस दौड़ का आयोजन भी उसी भावना के साथ किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से लोगों में समानता की भावना आती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में स्वर्ण जयंती वर्ष मनाया जा रहा है, जिसके तहत सरकार ने युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया और सरकार युवाओं को नियमों के तहत 100 घंटे का काम उपलब्ध करवायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे प्रदेश में एक समान विकास करवा रही है।
इस अवसर पर आईएएस अधिकारी आनंद मोहन शरण व अनिल मलिक, एसडीएम प्रदीप अहलावत, बॉलीवुड अभिनेता गुलशन ग्रोवर व यशपाल शर्मा, अभिनेत्री आदिति गवारिकर, जिला प्रवर पुलिस अधीक्षक राकेश आर्य, सिल्वर मेडलिस्ट पहलवान योगेश्वर दत्त, करण,   भाजपा प्रदेश सचिव डॉ किरण कलकल, जिला अध्यक्ष अजय बंसल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश भाटिया, पवन आहूजा, डॉ दिनेश घिलौड़, शमशेर खरक, जोगेंद्र सैनी, मनोज मक्कड़, धीरज चावला, संजय गौतम व अंकुर अरोड़ा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Comment