ब्वायलर फटने से दवाई फैक्ट्री में लगी आग आग लगने से फैक्टरी जलकर हुई खाक

15- SNP- 3
 सोनीपत इंडिया की दहाड़ ,( आदेश त्यागी )  : नाथूपुर गांव में कीटनाशक दवा बनाने वाली फैक्ट्री आग में जलती हुई। आग लगने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम व अन्य अधिकारी।
सोनीपत। नाथूपुर गांव में एक दवा बनाने वाली फैक्ट्री में भयंकर आग लगने से फैक्ट्री जल कर राख हो गई। गनीमत यह रही कि फैक्ट्री में कोई हताहत नहीं हुआ। फैक्ट्री में आग लगने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। आग लगने से निकलने वाले धुएं से लोगो की सांसे फूंलने लगी। जिला प्रशासन ने आनन-फानन में इलाके को खाली करवाने के आदेश जारी कर दिए गए। सोनीपत-पानीपत से पहुंची 8 फायर बिगे्रड की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंच कर 8 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने आसपास फैले जहरीले धुऐंं से बीमारी फैलने की आशंका जताई।
जानकारी के अनुसार गांव नाथूपुर स्थित इंडो नाम की फैक्ट्री में वीरवार सुबह आग गई। फैक्ट्री में लगी आग से निकलने वाले धुएं से आस पास के गांव वालों को तकलीफ बढ़ गई। बताया जाता है कि ब्वायलर फटने से फैक्टरी में आग लग गई। हालांकि इस आग लगने से कोई भी हताहत नहीं हुआ और समय रहते हुए सभी मजदूरों और कर्मचारियों को बाहर निकला गया। ये आग इतनी भयंकर थी कि आग से पूरी फैक्टरी जल कर खाक हो गई। इस आगजनी के बाद आसपास के रहने वाले इलाके को खाली करने का आदेश दे दिया गया था, लेकिन आग लगने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि हम कई बार प्रशासन को लिख चुके है, लेकिन हमारी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है, और इस आग से निकलने वाले धुएं से सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। आग की सूचना मिलने के बाद एसडीएम सोनीपत निशान्त यादव मौके पर पहुंचे और आग लगने के कारणों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आग लगने से फैक्ट्री के आस पास के इलाके को खाली कराया गया है। इस और आने वाले वाहनों को रोक दिया गया है और फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आग इतनी भयंकर थी कि प्रशासन द्वारा सोनीपत और पानीपत से 8 फायर बिग्रेड़ की गाडिय़ों को मौके पर बुलाना पड़ा। फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 8 घण्टे में आग पर काबू पाया। फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर डीएसपी ओमप्रकाश पुलिस दलबल के साथ पहुंचे। आग लगने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची।  डीएसपी ओम प्रकाश ने बताया कि आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे है। आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए 8 फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची है। फैक्टरी के पास स्कूल को खाली करा लिया गया है।

Leave a Comment