धरना देकर प्रशासन को दिया रविवार तक का समय  समता मूलक महिला संगठन ने फैसले पर जताया रोष

सोनीपत इंडिया की दहाड़ ,( आदेश त्यागी )    21 snp-3 गत 12 नवंबर से लापता भंडेरी गांव की छात्रा के शव की खोज के साथ मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को रोहतक हाइवे संख्या 709 पर गांव भैंसवान खुर्द चौक के समीप ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया। धरने स्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत के बाद रविवार तक का समय प्रशासन को दिया गया। अगर दिए गए समय पर छात्रा के शव के साथ मुख्य आरोपी विक्रम को गिरफ्तार नहीं किया गया तो आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी।
पंचायत की अध्यक्षता कर रहे भलेराम नरवाल ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों ने रविवार के तक के समय की मांग की। जिसके बाद धरना स्थल पर मौजूद सभी लोगों की राय लेने के बाद समय देने का निर्णय लिया गया। अगर रविवार तक भी आरोपी को गिरफ्तार व छात्रा का शव नहीं मिला तो सोमवार से लघु सचिवालय परिसर में धरना शुरु कर दिया जाएगा। इस मौके पर इनेलो के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. केसी बागड़, डॉ. कपूर नरवाल, एडवोकेट विकास नरवाल, कांग्रेसी नेता कुलदीप गंगाना, इंदूराज नरवाल के अलावा ग्रामीण मौजूद रहे।  इस बारे में डीएसपी राजीव देशवाल का कहना है कि लापरवाही बरतने के आरोप में बरोदा थाना के इंस्पेक्टर धीरज कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। उसकी विभागीय जांच चल रही है। आरोपी की तलाश में चार टीमें अलग-अलग राज्यों में तलाश मेंं गई हुई हैं।
संगठन महिलाओं ने समय देने पर जताया रोष
समता मूलक संगठन की प्रदेश संयोजिका डॉ. सुनीता त्यागी ने कहा कि धरने के बाद पंचायत ने जो फैसला लिया है वह उसके हक में नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रा का मामला दिल्ली के निर्भया कांड से भी जघन्य है, लेकिन पता नहीं क्यूं सरकार अभी तक मौन है। चालीस दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्य आरोपी विक्रम पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उन्होंने कहा कि वह अपने आंदोलन को लगातार जारी रखेगी।
भैंसवान चौक बना छावनी
ग्रामीणों व पार्टी नेताओं द्वारा रोहतक रोड गांव भैंसवान चौक के समीप धरना दिया जा रहा था। चौक को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया। धरनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस पहुंचने पर ग्रामीण व राहगीर भी परेशान से दिखे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *