भारत में सुशासन की शुरूआत था अटल शासन : जैन 

 25 snp2 (2)सोनीपत इंडिया की दहाड़ , ( आदेश त्यागी )  शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का छह वर्ष का शासन भारत में सुशासन की शुरूआत था। देश को नई दिशा देते हुए नया हिंदुस्तान बनाने का जो सपना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा, उसे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगे बढा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी विचारधारा में राष्ट्र निर्माण का संकल्प था, ताकि देश वैश्विक मंच पर मजबूत हो सके।
रविवार को राष्ट्रीय सुशासन दिवस के अवसर पर नगर निगम द्वारा सेक्टर 15 में राहगिरी कार्यक्रम का पुन: आगाज करते हुए शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने देश की दशा बदलते हुए ऐसी दिशा देने का मार्ग प्रशस्त किया था, जिससे नए हिंदुस्तान का निर्माण किया जा सके। उनके शासन के 6 वर्ष कांगे्रस के भ्रष्ट शासन के 60 वर्षों पर भारी पडे थे और पहली बार देश में सुशासन व्यवस्था का संचालन होना संभव हो पाया। उन्होंने जन कल्याण की चिंता करते हुए समाज में अंतिम छोर पर खडे प्रत्येक शख्स को सम्मान देने की दिशा में कदम बढाए। आज उनके देखे सपनों को पूरा करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिनरात लगे हुए हैं। मंत्री कविता जैन ने कहा कि हमेशा अच्छे काम की आलोचना होती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन आलोचनाओं से डरने वाले नहीं हैं।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए आमजन को सुशासन दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सोनीपत में राहगिरी कार्यक्रम आपसी सौहार्द एवं भाईचारे को मजबूत करने की दिशा में बडा कदम है। टेलीविजन, कम्प्यूटर एवं मोबाइल जैसे गैजेट्स में उलझे युवाओं का बिना खेल और बिना समाज में समय बिताए व्यक्तित्व विकास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि राहगिरी का आयोजन आमजन विशेषकर युवा वर्ग को समाज की मुख्यधारा में लाने में अहम भूमिका निभाएगा। सोनीपत में राहगिरी अब प्रत्येक माह के दूसरे व चौथे रविवार को आयोजित किया जाएगा। इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे आमजन को सुशासन के उच्चतम मापदंडों की शपथ दिलाई गई। इस अवसर कविता चौधरी, मनोज जैन, नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी रोहतास बिश्नोई, अधिशासी अभियंता ठाकुर लाल शर्मा, अधीक्षक अभियंता अशोक मलिक, मनोज गुप्ता, रामअवतार गुप्ता, शशिकांत भारद्वाज, दीपक पांचाल, सुभाष चंद बत्रा, कमल बत्रा,  आदि मौजूद रहे।
———————
कैलाशपुर गांव को मिलेगा रास्ता : डीसी
सोनीपत। उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने रविवार को सेक्टर 15 से लगते कैलाशपुर गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गांव को सडक से जोडने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। गौरतलब है कि गांव से कोई रास्ता न जुड़ा होने की शिकायत ग्रामीणों ने जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में रखी।
इस दौरान उपायुक्त के मकरंद पांडुंरग ने सेक्टर 15 से कैलाशपुर गांव तक कच्चे रास्ते का निरीक्षण किया और गांव में पहुंचकर नगर निगम हुडा व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ सिजरा व सेक्टरों का नक्शा देखा। यहां उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत के बाद निर्देश दिए कि एसडीएम सोनीपत निशांत यादव की अध्यक्षता में एक कमेटी गांव का रास्ता उपलब्ध करवाने के लिए रिपोर्ट देगी। इस कमेटी में तहसीलदार, ईओ नगर निगम, ईओ हुडा, राजस्व पटवारी व नगर निगम का पटवारी शामिल है। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वान दिया कि जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। इस अवसर एसडीएम निशांत यादव, ईओ नगर निगम रोहतास बिश्रोई, एसई नगर निगम ठाकुर शर्मा, ईओ हुडा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Comment