बैठक में तालाब पर अवैध कब्जा करने का मामला उठाया शिकायत पंचायत में मौजूद थाना प्रभारी कर्मबीर को दी

सोनीपत इंडिया की दहाड़ ,  (आदेश त्यागी )  खरखौदा के रोहतक मार्ग पर स्थित महात्मा ज्योतिबा फूले वाटिका में पंचायत बुलाई गई। जिसमें शहर के रोहतक मार्ग पर शमशान घाट के पास स्थित तालाब में अवैध कब्जा करने का मामला उठा। पंचायत के माध्यम से शहर वासियों ने मांग की कि तालाब को अवैध कब्जे से बचाया जाए।
खरखौदा की महात्मा ज्योतिबा फूले वाटिका में हुई पंचायत में कन्या कॉलेज की साथ लगते तालाब में मिट्टी डालकर अवैध कब्जा करने का मामला उठाया गया। जिसमें उपस्थित लोगों ने साफ कहा कि शहर के तालाब पर कॉलेज संस्था द्वारा गैर कानूनी रूप से मिट्टी डालकर कब्जा किया जा रहा है। जिस पर प्रशासन को संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। पंचायत में लोगों ने कहा कि कॉलेज का संचालन एक संस्था द्वारा किया जा रहा है, ऐसे में तालाब पर इस प्रकार से कब्जा नहीं होने दिया जाएगा। लोगों द्वारा तालाब पर अवैध कब्जा करने की शिकायत पंचायत में मौजूद थाना प्रभारी कर्मबीर को दी। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। इस पंचायत में सैनी सभा प्रधान श्यामपाल सैनी, ब्राह्मण सभा प्रधान मुकेश पारासर, सतीश सेहरी अरोड़ा, नंबरदार दयानंद, राजे सैनी, नफे सैनी, संजय, मा. गंगा बिशन, राकेश, मदन सैनी, राजेश सैनी, औमदत्त शर्मा आदि उपस्थित थे।
कॉलेज समिति की हुई बैठक
सोमवार को कन्या कॉलेज खरखौदा प्रबंधन समिति की बैठक प्रधान वेद प्रकाश दहिया की अध्यक्षता में हुई। जिसमें कहा कि कन्या कॉलेज को शुरू से ही सरकारी कॉलेज का दर्जा दिए जाने का उद्देश्य रहा है। लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसे सरकारी कॉलेज का दर्जा नहीं दिए जाने पर इसका संचालक निजी हाथों में सौंपना पड़ा। लेकिन इसके बावजूद कॉलेज प्रबंधन समिति कई बार कॉलेज को सरकारी करने की मांग कर चुकी है, जिसे अभी तक स्वीकार नहीं किया गया है। ऐसे में एक बार फिर से प्रबंधन समिति ने यह फैसला लिया है कि कन्या कॉलेज को सरकारी करने की मांग को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा व मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलेगा। वहीं एक पत्र के माध्यम से एसडीएम राजीव अहलावत व जिला उपायुक्त को स्पष्टï किया गया है कि मामले का समाधान होने तक किसी प्रकार का मिट्टी भरत नहीं किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *