लटकते तारों और खंभों की टेंशन दूर करने को बनी रणनीति सोनीपत कायाकल्प रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की थी घोषणा

सोनीपत इंडिया की दहाड़ , ( आदेश त्यागी )   download शहर में गली-कूचों में लटकते बिजली के तार और खंभो के अभाव के बरसों से चली आ रही नागरिकों की परेशानी का समाधान होने की कवायद शुरू हो गई है। सोनीपत कायाकल्प रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस बदलाव के लिए पांच करोड रूपए की घोषणा किए जाने के बाद रणनीति तैयार करके का काम शुरू हो गया है। इस संबंध में प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन एवं बिजली निगम के अधिकारियों की ढाई घंटे के करीब मंत्रणा हुई तथा आगामी रूपरेखा पर चर्चा की गई। नवंबर माह के अंत में नई अनाज मंडी में शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन की अध्यक्षता में आयोजित सोनीपत कायाकल्प रैली के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा उनके द्वारा बिजली के लटकते तार, खंभों की कमी, जर्जर लाइन को बदलने के लिए रखी गई मांग को स्वीकार करते हुए पांच करोड रूपए की राशि मंजूर की गई थी। इस संदर्भ में कवायद को तेज करते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव जैन की बिजली निगम के अधिकारियों के साथ ढाई घंटे मंत्रणा हुई। बैठक में शहर की सभी वार्डों, कालोनियों से लेकर गली-कूचे की बिजली संबंधी परेशानियों पर चर्चा हुई। इस दौरान एक्सईएन सिटी एसएस मलिक, एक्सईएन सब अर्बन एसके ढुल, एसडीओ माडल टाउन रवि चौधरी, एसडीओ सिटी अश्विनी धनखड, एसडीओ इंडस्ट्रियल एरिया सीमा, एसडीएम मुरथल संदीप सीकरी मौजूद रहे।
हो चुके कार्यों की लिस्ट दें, नए का करें सर्वे
बैठक में भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने शहरी बिजली प्रबंधन को सुधारने के लिए सभी कनिष्ठ अभियंताओं को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर होने वाले सभी कार्यों का सर्वे करने के लिए कहा। इसमें नई बिजली की तार लगाने, ज्वलनशील स्थिति में पहुंच चुकी तारों को बदलने, खंभों की कमी को दूर करने, जर्जर तारों को बदलने, लोहे के खंभों को बदलने, कट लगने के बाद खंभे पर ही छोड चुके तारों को हटाने, सडक के मध्य अथवा डिवाइडरों पर मौजूद ट्रांसफार्मर, खंभों को बदलने की सूची तैयार की जाएगी। इसके अतिरिक्त शुक्रवार तक सभी कनिष्ठ अभियंता शहरी स्थानीय निकाय मंत्री को अब तक किए गए कार्यों की सूची देंगे, ताकि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित विशेष राशि को सुनियोजित तरीके से सदुपयोग किया जा सके।
पुराने शहर के जर्जर तारों को बदला जाएगा : जैन
प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख राजीव जैन ने कहा कि सोनीपत में जर्जर तारों से सबसे ज्यादा परेशानी पुराने शहर में हैं। इन्हें प्राथमिकता के आधार पर बदलवाया जाएगा। घरों के ऊपर से जा रही लाइन को शिफ्ट कराने तथा 28 के करीब लोहे के खंभों को भी शीघ्र बदलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पत्थर वाली गली, सूरी पेट्रोल पंप वाली गली, देव नगर, जवाहर नगर, बैंयापुर, दहिया कालोनी, गढी ब्राह्मणान, सरस्वती विहार, गोहाना रोड, शास्त्री कालोनी, गुड मंडी, काठ मंडी, मयूर विहार, इंडियन कालोनी, जैनबाग कालोनी, देवडू रोड, मुरथल रोड, पटेल नगर, इंडस्ट्रियल एरिया, फाजिलपुर, अहमदपुर समेत विभिन्न क्षेत्रों में बिजली प्रबंधन को दुरूस्त किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *