पंजाब के व्यापारी से धोखाधड़ी, सौलह लाख से अधिक ठगने के आरोप में पांच पर केस दर्ज

 पंजाब के कपूरथला व्यापारी ने यूपी के हरदोई जिले के एक व्यापारी से दो ट्रक चावल का सौदा किया। इस सौदे की बाबत आरटीजीएस के माध्यम से भुगतान भी कर दिया गया। तीन दिनों के तय समय के बाद भी पंजाब के व्यापारी को दो ट्रक चावलों की डिलवरी नहीं हुई। जिस पर उसने यूपी के व्यापारी से पूछताछ की तो उसने ट्रांसपोर्टर के हवाले से दोनों ट्रकों के कुरुक्षेत्र में पुलिस थाने में खड़े होने और उन पर लदे चावलों की चोरी होने की जानकारी दी।

पुलिस ने इस मामले में यूपी के शाहजहांपुर निवासी दोनों ट्रकों के चालक, हरदोई के ट्रांसपोर्टर व ट्रक मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। 
पंजाब के कपूरथला निवासी अनाज व्यापारी नामदेव ने यूपी के हरदोई के गांव महोलिया निवासी शिवकुमार गुप्ता से से 16 लाख रुपये का चावल खरीदा। उसका आरोप है कि शिवकुमार ने ट्रांसपोर्टर, ट्रक डाइवर एवं ट्रक मालिक के साथ मिलीभगत कर उसे माल की डिलवरी नहीं दी और न रुपये का भुगतान किया।

पुलिस को दी शिकायत में नामदेव का आरोप है कि शिवकुमार गुप्ता ने माल की डिलवरी के संबंध में उसे बताया कि डिलीवरी देने आ रहे दोनों ट्रक लावारिस अवस्था में ड्राइवर जितेंद्र कुमार एवं संतोष सिंह निवासी शाहजहांपुर यूपी की गैर मौजूदगी में पिहोवा थाने की सीमा में खड़े मिले है। उसमें से किसी ने चावलों को चुरा लिया है।

पुलिस ने दोनों ट्रकों को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने इस मामले में हरदोई के व्यापारी शिवकुमार गुप्ता, ट्रांसपोर्टर श्यामू गुप्ता व शाहजहांपुर निवासी ट्रक चालकों जितेंद्र कुमार और संतोष सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment