Farmers carrying wheat on tractors

गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर किसानों को कई परेशानियों को लेकर कांग्रेस कर बैठक

गेहूं की सरकारी खरीद को लेकर किसानों को आ रही कई परेशानियों को लेकर हुई कांग्रेस कर बैठक

पोर्टल में किसी किसान के गेहूं के रजिस्ट्रेशन में कोई दिक्कत भी है तो सरकार खरीदे सभी किसानों का गेहू
पानीपत, 27 अप्रैल। पानीपत जिला में सरकार द्वारा की जा रही गेहूं की खरीद में किसानों को आ रही कई परेशानियों को लेकर कांग्रेस पदाधिकारियों की एक बैठक मंगलवार को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बाबरपुर मंडी के पास हुई। जिसमें कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि जिला में गेहूं बेचने को लेकर किसानों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने जिला में अनाज मंडियों के अलावा गेहूं खरीद केंद्र तो बनाए है लेकिन कई अनाज मंडियों में गेहूं का उठान साथ के साथ नहीं होने से मंडियों में गेहूं डालने तक की जगह ही बहुत कम बची है।

इसलिए खरीद एजेंसी द्वारा खरीदी गई गेहूं की बोरियों का उठान जल्द होना चाहिए।

Rajesh badoli
Rajesh badoli

बैठक में किसान कांग्रेस के जिला प्रधान राजेश बडौली, पूर्व प्रदेश सचिव सुनिल बिंझौल, युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव विकास दहिया, एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रियांश मलिक व कांग्रेस नेता सुरेंद्र संधु मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा में पोर्टल पर अपने गेहूं का रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन अनेकों किसानों के रजिस्ट्रेशन में गलतियां मिल रही है।

कांग्रेस नेताओं ने बताया कि मान लिजिए किसी किसान ने अपने 10 एकड़ के गेहूं का रजिस्ट्रेशन करवाया तो अब उसमें 3 या 5 एकड़ की रजिस्ट्रेशन मिल रही है। इसलिए कांग्रेस की मांग है कि पानीपत जिला के सभी किसानों का गेहूं खरीदा जाए और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Leave a Comment