डॉक्टर डे पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला के सभी डॉक्टरों को दी बधाई

डॉक्टर डे पर उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला के सभी डॉक्टरों को दी बधाई, साथ ही अस्पतालों को कोरोना के लक्षण वाले मरीजों का दाखिल न करने की दी नसीहत, कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज में रैफर करने के दिए निर्देश, कहा उल्लंघन करने पर होगी सख्त कार्रवाई।
करनाल, 
उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बुधवार को डॉक्टर डे पर जिला के तमाम डॉक्टरों को बधाई दी और कहा कि चिकित्सा से रोगी की जान बचाने वाले डॉक्टर को समाज में सम्मान की दृष्टिï से देखा जाता है। अपने संदेश में उन्होंने कहा कि कोविड-19 में जिस तरह से डॉक्टरों ने मानवता की सेवा की है, उन्हें देश के तमाम लोगों ने सराहा है और वॉरियर कहकर उनके काम की प्रशंसा की है।
सैक्टर-12 लघु सचिवालय में डॉक्टर डे पर जिला के सिविल सर्जन डॉक्टर अश्विनी आहूजा और उनके सहयोगी डॉक्टर तथा आई.एम.ए. के प्रधान डॉक्टर अरूण गोयल ने उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने उनके कार्यालय में भेंट की। आई.एम.ए. की ओर से उपायुक्त को 50 पल्स ऑक्सीमीटर भी भेंट किए गए। इस उपकरण को व्यक्ति की उंगली पर लगाकर रक्त में ऑक्सीजन के प्रवाह को देखा जाता है। यह उपकरण मैडिकल कॉलेज के आईसोलेशन वार्ड में प्रयोग किए जाएंगे। इस मौके पर सीमाओं की रक्षा करते अपने प्राण न्योछावर करने वाले वीर शहीदों को भी दो मिनट का मौन रख श्रद्घांजलि दी गई।
भेंट के दौरान उपायुक्त ने प्राईवेट अस्पतालों में कोरोना लक्षण के मरीजों का ईलाज किए जाने की घटनाओं पर भी चर्चा की और कहा कि कुछ अस्पताल ऐसा करके सरकार की गाईडलाईन और जिला प्रशासन के आदेशो की उल्लंघना कर रहे हैं। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई लडऩे की जो रणनीति बनाई गई है, उससे सारी व्यवस्था रखाब होती है। उन्होंने स्पष्टï किया कि ऐसा करना दण्डनीय अपराध के दायरे में आता है, चेतावनी दी कि जिला प्रशासन की ओर से अस्पतालों की रैंडम चैकिंग की जाएगी और इस तरह के उल्लंघन पाए जाने के मामलो में एफ.आई.आर. दर्ज करने तक की बात कही।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना के ईलाज कराने के लिए जो रोगी अस्पतालों में जाते हैं और उनमें कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं, ऐसे रोगियों को अस्पताल में दाखिल ना करके सीधे कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज में ईलाज के लिए भेजें। उन्होंने यह भी कहा कि अस्पतालों में ऐसे रोगियों की स्क्रीनिंग ठीक से की जाए और उसके बाद नियमानुसार ही कार्रवाई हो।

Leave a Comment