पानीपत को मिलेगा नया अंडरपास : प्रमोद विज

पानीपत को मिलेगा नया अंडरपास
दुष्यंत चौटाला से की मुलाकात —

पानीपत नगर निगम में विधायक प्रमोद विज के प्रयासों से 10 हजार लाइटों के टेंडर की मंजूरी के बाद प्रमोद विज ने विकास का एक और धमाका करते हुए उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मुलाकात की । और उनसे आजाद नगर रेलवे लाइन के नीचे नया अंडर पास बनाने एवं असन्ध रोड और गोहाना रोड के रेलवे अंडरपास के नवीनीकरण हेतु योजना पर कार्य करने बारे विचार विमर्श किया। इसके साथ ही एक अन्य
रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का भी आग्रह किया जो पानीपत के ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया को जीटी रोड से जोड़ेगा । प्रमोद विज ने पानीपत गोहाना रोड पर निर्मित रेलवे ओवरब्रिज को भी डबल करके वन वे करने की योजना पर भी विचार विमर्श किया ।
गौरतलब है कि बढ़ते ट्रैफिक जाम के कारण गोहाना ओवर ब्रिज पर यातायात का भारी दबाव बना रहता है विधायक प्रमोद विज का कहना है कि ओवरब्रिज को डबल करने व वन वे करने से औद्योगिक नगरी पानीपत को इसका लाभ मिलेगा ।
और रोहतक की ओर से आने वाले भारी वाहन इस पुल से गुजर नहीं पाएंगे बल्कि उन्हे डाहर बाईपास से गुजर कर जी टी रोड पर आना पड़ेगा । यहां तक कि पानीपत से रोहतक जाने वाले भारी वाहन को भी डाहर ओवर ब्रिज वाला रास्ता अपनाना पडेगा । विधायक प्रमोद विज ने कहा कि आजाद नगर फाटक पर काफी भीड़ रहती है। क्योंकि यहां आबादी तेजी से बढ़ी है । वहीं अब नई सब्जी मंडी के शिफ्ट होने से भी ट्रैफिक व्यवस्था में आमूल चूल सुधार की जरूरत है । इसलिए यंहा अंडर पास बनने से आए दिन वाहन चालको को फाटक पर लंबी-लंबी लाइन लगाकर खड़ा नहीं होना पड़ेगा । इसके अलावा गोहाना रोड व असंध रोड के रेलवे अंडरपास में जलभराव की समस्या काफी पुरानी है। जिसको लेकर आज तक कोई समुचित योजना पानी के निकासी की संदर्भ में नही बनाई गई थी । जाहिर है नवीकरण के बाद ना केवल जलभराव की समस्या बल्कि ट्रैफिक जाम की समस्या का भी समाधान होगा ।
इसके अलावा विधायक प्रमोद विज ने वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक वी . एस. तवर से मुलाकात की और उन से गोहाना रोड व असंध रोड के फोर लेन के निर्माण में आवश्यक वन विभाग की मंजूरी के संबंध में विवरण सांझा किया । मुख्य वन संरक्षक ने प्रमोद विज को आश्वासन दिया कि जल्दी ही क्लीयरेंसे मिल जाएगी । विधायक ने कहा कि क्लीयरेन्स मिलने के बाद गोहाना रोड व असंध रोड पर फोरलेन सडक निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कराया जाएगा । ताकि ट्रैफिक जाम से तो मुक्ति मिले ही बल्कि शहर के चारों ओर सडकों का सौंदर्य करण भी होगा।

Leave a Comment