पुलिस ने सेवा, सुरक्षा व सहयोग को छोडक़र , सिर्फ चालान काटने पर दिया जोर : सुनील बिंझौल

पानीपत| कांग्रेस के जिला पदाधिकारियों की बैठक रविवार को जिला कोऑर्डिनेटर सुनील बिंझौल के सेक्टर 18 स्थित आवास पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना  करते हुए उनकी  अध्यक्षता में हुई। बैठक में कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि जो पुलिस अधिकारी इमानदार है हम उनका सम्मान करते हैं परंतु पानीपत पुलिस ने कोरोना जैसी महामारी के चलते जहां लोगों को पहले ही भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं पुलिस लोगों के चालान काटकर उनकी और ज्यादा परेशानी को बढ़ा रही है।

बैठक में पानीपत ग्रामीण के कोऑर्डिनेटर एवं किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश बडौली, मतलौडा ब्लाक के कोऑर्डिनेटर बलवान शेरा, एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव शौर्यवीर कादियान एडवोकेट, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता ओमवीर पंवार, युवा जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुंडू, समालखा ब्लाक के कोऑर्डिनेटर बाबुराम कौशिक, विकास दहिया, कृष्ण दुगल, प्रियांश मलिक, राकेश घनघस, अमन सेठी आदि मौजूद रहे। हालांकि कई पदाधिकारियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए फोन पर ही अपनी सहमती दी।

इस मौके पर जिला कोऑर्डिनेटर सुनील बिंझौल व अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से बचाव को लेकर मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी चाहिए लेकिन पानीपत पुलिस द्वारा लोगों के भारी संख्या में चालान किये जा रहे है। पुलिस ने सेवा सुरक्षा व सहयोग की सारी बातें छोडक़र अपना सारा जोर चालान काटकर सरकार का खजाना भरने पर लगा दिया है। पानीपत में जहां पर भी देखों तो वहीं पर पुलिस चालान काटती नजर आती है।

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि यदि किसी के पास बाइक के सभी कागजात भी है तो भी कोई ना कोई बहाना बनाकर उसका चालान कर दिया जाता है। पुलिस को फिर भी कोई बहाना नहीं मिलता तो

उसका यह कहकर चालान कर दिया जाता है कि उसने अपने चेहरे पर लगाए गए  मास्क को नाक से नीचे किये हुए था। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पुलिस का सारा ध्यान अब चालान काटकर सरकार का खाजाना भरने पर लगा हुआ है और इसके लिए कोरोना को बहाना बनाया जा रहा है।

वहीं कांग्रेस नेताओं ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये कि भाजपा-गठबंधन सरकार जहां भ्रष्टाचार मुक्त सरकार होने के ढोल पीट रही है वहीं पानीपत मे ऐसे हालात है कि सभी पुलिस थानों व चौकियों के बाहर एजेंट बैठे हुए है और वे ही थाना व चौकियों में शिकायत लेकर आने वाले लोगों की सैटिंग करवाते है। वहीं सभी कांग्रेस नेताओं ने हरियाणा सरकार व पानीपत पुलिस प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि पुलिस ने जल्द ही अपने रवैये में सुधार नहीं किया तो कांग्रेस के जिलाभर के कार्यकर्ता एसपी कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होगे।

लेकिन पुलिस द्वारा सरकार का खजाना भरने के लिए जनता को कोरोना के नाम पर लूटने नहीं दिया जाएगा। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पुलिस को लोगों के चालान करने के बजाए उनको जागरूक किया जाए, क्योंकि जब तक सभी लोग जागरूक नहीं होगे तब तक हम कोरोना को हरा नहीं सकते। कोरोना को हराने के लिए सभी लोगों के सहयोग की जरूरत है। वहीं कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि लोगो  द्वारा अपने आम्र्स लाईसेंस को रिन्वयु करवाया जाता है तो वहां पर भी भारी घोलमाल होता है।

Leave a Comment