सिविल अस्पताल में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल देखकर नाराज हुए विधायक महिपाल ढांडा

पानीपत, जुलाई। स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के चेयरमैन एवं ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल में सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।वहीं सिविल अस्पताल में सफाई व्यवस्था सही नहीं मिलने पर विधायक महिपाल ढांडा ने सीएमओ डा. संत लाल वर्मा को सफाई व्यवस्था को तुरंत दुरस्त करने के सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी सिविल अस्पताल में ही सफाई व्यवस्था का दुरस्त नही होना बड़ा चिंता का विषय है।

विधायक महिपाल ढांडा ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल में औचक निरीक्षण के दौरान एमरजेंसी व जनरल सहित सभी वार्डों का दौरा किया और उन्होंने वार्डों में स्थित बाथरूम व टायलटों को विशेष रूप से चैक किया। वहां पर फैली गंदगी को देखकर विधायक महिपाल ढांडा स्वयं ही हैरान रह गए। वहीं विधायक ने शवगृह व अस्पताल प्रांगण स्थित पार्क का भी निरीक्षण किया।

विधायक ने बायो वेस्ट को लेकर सीएमओ को निर्देश दिए कि इसका सही तरह से निपटान होना चाहिये और इसके निपटान में कोई भी कोताही ना बरती जाए। वहीं पार्क में बड़ी हुई घास को देखकर विधायक ने सीएमओ को कहा कि इसको कटवाया क्यों नही है। विधायक महिपाल ढांडा ने ईएसआई अस्पताल का भी निरीक्षण किया। वहीं विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि 200 बैड के अस्पताल की बिल्डिंग तो बहुत शानदार है पर सफाई के अभाव में ही कबाड़ा हो रहा है।

विधायक महिपाल ढांडा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सिविल अस्पताल में सिर्फ सीएमओ के बाथरूम को छोडक़र कोई भी बाथरूप साफ नहीं मिला है।इसलिए उन्होने सीएमओ डा. संत लाल वर्मा को

सिविल अस्पताल की सफाई व्यवस्था में तुंरत ही सुधार करने के सख्त निर्देश दिए है और इसमें सुधार नहीं हुआ तो उसे सहन नहीं किया जाएगा।

वहीं विधायक ने अस्पताल में कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों की जानकारी लेनी चाही तो सीएमओ ने कहा कि आज छुट्टी के चलते सफाई कर्मचारी कम है और  अस्पताल की साफ – सफाई में सुधार किया जाएगा। इस अवसर पर सीएमओ डा. संत लाल वर्मा, भाजपा नेता बिटू सरदार आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment