पानीपत में हथकरघा दिवस मनाया गया ।

पानीपत, अगस्त || बुनकर सेवा केंद्र की ओर से राष्ट्रीय हथकरघा दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज उपस्थित रहे। इस अवसर पर उन्होंने प्रदर्शनी में विभिन्न उत्पादों व हथकरघा मशीनों का अवलोकन किया। केंद्र में पहुंचने पर डिप्टी डायरेक्टर संजय गुप्ता ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। शहरी विधायक प्रमोद विज ने छठवें राष्ट्रीय हथकरघा दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी।

उन्होनें कहा कि आज ही के दिन कोलकोता में स्वदेशी आंदोलन का उद्घोष हुआ था और उस महान घटना को याद करते हुए बुनकर सेवा केंद्र यह कार्यक्रम आयोजित करती है। उन्होने कहा कि बुनकर सेवा केंद्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को देखकर उन्हे संघर्ष का वह समय याद आया जब उन्होंने उद्योग की एक छोटी शुरुआत की थी । शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि मुझे गर्व है कि पानीपत में श्रद्धेय सोमनाथ छाबड़ा जी ने पानीपत उद्योग में चमक पैदा की थी।

वे नव उद्यमियों के मार्गदर्शक के रूप में हमेशा याद किये जाएंगे । उन्होने आहवान किया कि नव उद्यमियों को बुनकर सेवा केंद्र से प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहिए । उन्होंने बुनकर सेवा केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर संजय गुप्ता जी व उनकी टीम का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से (कबीर पुरस्कार अवॉर्डी) खेमराज सुंदरियाल, अनिल मदान (हथकरघा निर्यातक़), पार्षद अश्वनी ढींगरा, योगेश डाबर, सोनिया गाबा, दिवाकर मेहता, वीरेंद्र तनेजा, जितेन्द्र रोड आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment