रोटरी क्लब करनाल द्वारा आज में 9 अगस्त कोे स्थापना समारोह का आयोजन किया गया

करनाल: रोटरी क्लब करनाल द्वारा आज में 9 अगस्त कोे स्थापना समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन डॉ. वी. एस. रैना ने भाग लिया। क्लब के पूर्व प्रधान विनोद कुमार मिश्र के स्वागत भाषण के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। क्लब के पूर्व सचिव हरबिन्दर शर्मा ने विगत वर्ष में समाज हित में किये गए कार्यों की विस्तार में जानकारी दी, और बताया कि किस तरह से रोटरी एक जरूरतमंद इंसान के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि रोटरी द्वारा समाज हित में लगातार काम किए जा रहे हैं, और आगे भी जारी रहेंगे।


वर्ष 2020-21 के लिए नियुक्त रोटरी क्लब के प्रधान हरबिन्दर शर्मा ने मुख्य अतिथि और कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया और अपनी नई टीम का परिचय कराया। सचिव विनोद कुमार बंसल ने आगामी वर्ष की परियोजनाओं की जानकारी दी। मुख्य अतिथि रोटेरियन डॉ. वी. एस. रैना ने अपने सम्बोधन में कहा कि रोटरी ने काविड-19 के लिए पूरे विश्व में अपने स्तर पर समाज की सेवा करने के साथ-साथ सरकारों को भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई है, और रोटरी समाज हित में कार्य करने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि रोटरी का एकमात्र उद्देश्य जनसेवा है। विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से रोटरी छोटे शहर से लेकर अन्तर्राष्टीय स्तर तक समाज सेवा के कार्यों से जुड़ी है।

उपरोक्त अवसर पर रोटरी क्लब करनाल द्वारा जैन गर्ल्स स्कूल की दो छात्राओं और एम.डी.डी. बाल भवन की एक छात्रा को रोटरी क्लब करनाल के सदस्य एवं पूर्व सहायक गवर्नर डॉ. पी. के. जैन की ओर से प्रत्येक छात्रा को 2500 रुपये की वार्षिक छात्रवृति प्रदान की गई। रक्तदाता एक ‘हीरो’ होता है तो रक्तदान कैम्प ऑरगेनाइज करने वाला ‘सुपर हीरो’ होता है। इसी से प्रेरित होकर करनाल में रक्तदान के लिए निस्वार्थ सेवा करते हुए अब तक 80 से ऊपर रक्तदान शिविर लगा चुके श्री कपिल किशोर जी को रोटरी क्लब द्वारा आज सम्मानित किया गया।

इसी अवसर पर 1 नये सदस्य ने रोटरी क्लब करनाल की सदस्यता भी ग्रहण की। अंत में क्लब के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व प्रधान डॉक्टर डी.डी. शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया, और कहा कि रोटरी क्लब सदस्य समाज सेवा से जुड़े कामों को आगे बढ़ाएं। कार्यक्रम का संचालन क्लब की पूर्व प्रधान डॉ. मेहती प्रकाश ने किया।

Leave a Comment