डबरकी कलां व नलीपार में पानी की निकासी का होगा शीघ्र स्थाई समाधान:- विधायक हरविन्द्र कल्याण।

घरौंडा/करनाल 10 अगस्त, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण सोमवार को गांव डबरकी कलां व नलीपार की वर्षो पुरानी पानी की निकासी की समस्या को देखने अधिकारियों के साथ गांव में पहुंचे। ग्रामीणों ने विधायक को अपनी समस्याएं बताई और कहा कि बरसात के दिनों में गांव के तालाब ओवर फ्लो हो जाते है। गलियों में गंदा पानी खड़ा हो जाता है, ग्रामीणों को आने-जाने में दिक्कत रहती है। इतना ही नहीं बीमारी का भी डर बना रहता है।

विधायक ने ग्रामीणों की समस्याओं को जायज ठहराते हुए कहा कि यह एक बहुत पुरानी समस्या है। यह उनके संज्ञान में पहले भी थी। इस समस्या का समाधान स्थाई हो, इसके लिए आज अधिकारियों की टीम साथ लेकर आया हूं। जब तक समस्या का स्थाई समाधान नहीं होता, तब तक अधिकारी पानी की निकासी का अस्थाई समाधान करेंगे। विधायक ने स्थाई समाधान के लिए पंचायत की जमीन, जो कि गांव से 3 किलो मीटर दूर है, उसका मुआयना किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस जमीन में गांव के जोहड़ के पानी को पहुंचाए ताकि बरसात के दिनों में ग्रामीणों को कोई दिक्कत ना हो। विधायक ने कहा कि किसी प्रकार की दिक्कत नहीं रहने दी जाएगी। ग्रामीणों की दिक्कत के समाधान के लिए वह 24 घंटे आप सबके बीच में है। किसी को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं।

अधिकारियों ने विधायक को आश्वासन दिलाया कि गांव के बरसाती पानी को जनरेटर लगाकर शीघ्र निकाला जाएगा। ग्रामीणों को कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। इस अवसर पर बीडीपीओ कंचनलता, मंडलाध्यक्ष जोगिन्द्र राणा, सरपंच पूर्ण राठौर, नरेश नलीखुर्द, सत्यवान महमदपुर, जयपाल, रामचंद्र, शेर सिंह, सतीश सहित मनरेगा के एबीपीओ परमाल उपस्थित रहे।

बॉक्स-विधायक ने ग्रामीणों से पूछा कि यमुना के पानी से कोई दिक्कत तो नहीं, ग्रामीणों ने कहा नहीं साहब, इस बार अब तक सब ठीक है।
विधायक ने ग्रामीणों से पूछा कि यमुना के पानी से कोई दिक्कत तो नहीं। उन्होंने ग्रामीणों से यमुना बांध पर लगे स्टडों की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन द्वारा बरसात से पहले ही बांध पर स्टड बनाने का काम पूरा कर लिया था। अब तक यमुना के पानी से किसी को कोई दिक्कत नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि नहीं साहब इस बार सब ठीक है।

Leave a Comment